Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अर्शदीप सिंह ने छीनी ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत, इस तरह से आखिरी ओवर में मचाया कोहराम

IND vs AUS T20 Series: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें टी20 मैच में 6 रन से हरा दिया। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 04, 2023 9:46 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Australia 5th T20: भारतीय टीम ने रोमांच मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। पांचवें टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 161 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने धमाकेदार गेंदबाजी की। 

अर्शदीप सिंह ने किया कमाल 

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी। इससे लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से मैच जीत जाएगी। तब आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड को पवेलियन की राह दिखाई है। वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को आखिरी तीन गेंदों में 10 रन बनाने थे। लेकिन अर्शदीप कुछ और ही ठान कर आए थे। उन्होंने आखिरी तीन गेंदों में सिर्फ 3 रन दिए और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन ली। उन्होंने मैच के 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 

भारत ने जीता मैच 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 53 रनों की पारी खेली।  जितेश शर्मा ने 24 रन और अक्षर पटेल ने 31 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

अक्षर पटेल ने दिखाया दम 

भारत के लिए गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटका। वह काफी किफायती साबित हुए। उन्होंने बल्लेबाजी में रन बनाए। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इसके अलावा मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने मैच में दो-दो विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें: 

इन 2 प्लेयर्स ने पूरी सीरीज में बेंच पर बैठकर काटा समय, कप्तान सूर्यकुमार ने नहीं दिया एक मौका

अंबाती रायडू की जगह भरने के लिए इस खिलाड़ी को खरीदेगी CSK, अश्विन ने ऑक्शन से पहले ही बताया नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement