ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियाई चैंपियन्स ट्राफी: भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 13-0 से रौंदा

एशियाई चैंपियन्स ट्राफी: भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 13-0 से रौंदा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 13-0 से करारी शिकस्त दी। टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 05, 2021 14:25 IST
Indian women's hockey- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BSBOMMAI Asian Champions Trophy: Indian women's hockey team beat Thailand 13-0

Highlights

  • एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अपने पहले मैच में भारत ने थाईलैंड को 13-0 से करारी शिकस्त दी
  • ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने भारतीय टीम के लिए किए 5 गोल
  • टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था

ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के पांच गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को यहां एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 13-0 से करारी शिकस्त दी। गुरजीत ने मैच के दूसरे मिनट में ही पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला जबकि वंदना कटारिया ने पांच मिनट बाद दूसरा गोल दाग दिया। पहला क्वार्टर समाप्त होने तक लिलिमा मिंज ने 14वें मिनट में भारत के लिये तीसरा गोल कर दिया जबकि गुरजीत और ज्योति ने 14वें और 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया।

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी दबदबा बनाये रखा। अंतरराष्ट्रीय हॉकी में डेब्यू कर रही राजविंदर कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल किया तो गुरजीत ने 24वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा। इसके तुरंत बाद लिलिमा ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। गुरजीत ने 25वें मिनट में एक और गोल किया जिससे भारत हाफ टाईम तक 9-0 से आगे था। भारत ने आगे भी थाइलैंड को कोई मौका नहीं दिया और लगातार हमले किये। ज्योति ने 36वें मिनट में गोल करके भारत के गोल की संख्या में दोहरे अंकों में पहुंचायी जबकि सोनिका ने 43वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया।

चौथे क्वार्टर में भी कहानी नहीं बदली और भारत ने आक्रमण जारी रखा। थाईलैंड ने हालांकि इस बीच कुछ अच्छे बचाव किये। मोनिका ने 55वें मिनट में गोल किया जबकि इसके तीन मिनट बाद गुरजीत ने पेनल्टी कार्नर पर अपना पांचवां और भारत के लिये 13वां गोल किया। टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था। कप्तान रानी को टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में गोलकीपर सविता ने टीम की अगुवाई की।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022