Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत ने शूटिंग के इस इवेंट में जीता गोल्ड और ब्रॉन्ज, प्लेयर्स ने लगाया बिल्कुल सटीक निशाना

भारत के लिए 50 मीटर सिंगल्स इवेंट में सिफ्ट कौर समरा ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सोना जीत लिया। इसी इवेंट में भारत की आशी चौकसे ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इससे भारत को एक ही इवेंट से दो पदक मिल गए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 27, 2023 12:44 IST
Sift Kaur Samra and Ashi Chouskey in women's 50m rifle event- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sift Kaur Samra and Ashi Chouskey in women's 50m rifle event

एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए चौथे दिन शूटिंग में मेडल की बारिश हुई। भारत के लिए 50 मीटर सिंगल्स इवेंट में सिफ्ट कौर समरा ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सोना जीत लिया। खास बात ये रही कि इस इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल भी भारत ने जीता है। इस तरह से एक ही इवेंट से भारत को दो मेडल मिल गए। चीन ने इस इवेंट का सिल्वर मेडल अपने नाम किया। 

भारत ने जीता गोल्ड मेडल 

महिलाओं के 50 मीटर राइफल के सिंगल्स इवेंट में सिफ्ट कौर समरा ने कमाल करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। उन्होंने 469.6 का स्कोर किया। दूसरे नंबर पर चीन की Zhang Qiongyue रहीं। उन्होंने 462.3 का स्कोर किया। भारत की आशी चौकसे तीसरे नंबर पर रहीं। उन्होंने 451.9 का स्कोर करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता। सिफ्ट ने फाइनल में 469.6 अंक जुटाए। उन्होंने ब्रिटेन की सियोनेड मैकिनटोश के फाइनल के 467.0 अंक के विश्व रिकॉर्ड में 2.6 अंक का सुधार किया। सिफ्ट ने क्वालीफाइंग दौर में भी संयुक्त रूप से एशियाई रिकॉर्ड बनाया था।  सिफ्ट के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रजत पदक जीतने वाली चीन की कियोंगयुई झेंग 7.3 अंक पीछे रहीं। 

पहले जीता था सिल्वर मेडल 

इससे पहले सिफ्ट, आशी और माणिनी कौशिक ने महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में टीम स्पर्धा का रजत पदक भी जीता। आशी, माणिनी और सिफ्ट की तिकड़ी क्वालीफिकेशन में 1764 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही। मेजबान चीन ने कुल 1773 अंक के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया जबकि दक्षिण कोरिया ने 1756 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। सिफ्ट और आशी ने क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। सिफ्ट ने 594 अंक बनाए जो क्वालीफाइंग में संयुक्त रूप से नया एशियाई रिकॉर्ड है। 

अंगद वीर सिंह बाजवा, गुरजोत खांगुरा और अमन जीत सिंह नारुका की भारतीय टीम ने बुधवार को यहां एशियाई खेलों की पुरुष स्कीट स्पर्धा में टीम कांस्य पदक जीता। भारतीय तिकड़ी ने 355 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया जिससे बुधवार को निशानेबाजी में भारत का दबदबा जारी रहा। मेजबान चीन को स्वर्ण जबकि कतर को रजत पदक मिला। भारत की महिला टीम हालांकि कजाखस्तान, चीन और थाईलैंड के बाद चौथे स्थान पर रहते हुए शॉटगन स्कीट स्पर्धा में पदक से चूक गई। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

एक T20I मैच में बने 5 विश्व कीर्तिमान, इसे तोड़ना होगा असंभव

एक ही मैच में लगे सबसे तेज शतक और अर्धशतक, इन प्लेयर्स ने ध्वस्त किए रोहित-युवराज के बड़े रिकॉर्ड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement