Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Australian Open 2023: एक के बाद एक कई स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर, दो बार की चैंपियन प्लेयर पर आया अपडेट

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 की शुरुआत 16 जनवरी से होगी। अभी तक इस टूर्नामेंट से वर्ल्ड नंबर 1 कार्लोस अल्कारेज समेत कई खिलाड़ी नाम वापस ले चुके हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 08, 2023 16:42 IST
नाओमी ओसाका- India TV Hindi
Image Source : AP नाओमी ओसाका

Australian Open 2023: साल के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियाई ओपन की 16 जनवरी 2023 से शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही एक-एक करके कई स्टार खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। इसकी शुरुआत हुई थी वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज से जो चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनके बाद स्टार महिला खिलाड़ी वीनस विलियम्स, सिमोना हालेप ने भी इस मेगा ईवेंट से अपना नाम वापस लिया था। वहीं इसी कड़ी में अब दो बार की चैंपियन खिलाड़ी नाओमी ओसाका का भी नाम जुड़ गया है। ओसाका ने पुष्टि की है कि वह ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलेंगी। 

रविवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी शेयर की गई कि 2019 और 2021 की चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा नहीं लेंगी। इस ट्वीट में लिखा गया कि, नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हट गई हैं। हमें ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में उनकी कमी खलेगी। 25 वर्षीय ओसाका मौजूदा विश्व रैंकिंग में 47वें स्थान पर खिसक गई हैं और वह सितंबर में टोक्यो में दूसरे दौर में हटने के बाद से नहीं खेली हैं। ओसाका की जगह डेयाना यास्त्रेमस्का को मुख्य ड्रॉ में जगह दी गई है। 

ओसाका पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में उलटफेर का शिकार हुईं थीं। उन्हें अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा से 4-6, 6-3, 7-6(5) से मात दी थी। वहीं पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इससे पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य हवाला देते हुए इस स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन 2021 से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

पहले भी इन स्टार खिलाड़ियों ने वापस लिए नाम

ऑस्ट्रेलियाई ओपन की शुरुआत 16 जनवरी से होगी और पहले ही कई अहम खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट चुके हैं। दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज टखने की चोट के कारण शनिवार को टूर्नामेंट से हट गए थे। वहीं पूर्व महिला फाइनलिस्ट सिमोना हालेप भी इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलेंगी जबकि वीनस विलियम्स ने भी ऑकलैंड में अभ्यास के दौरान चोटिल होने के बाद अपना नाम वापस लिया था। वीनस को इस टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली थी लेकिन वह चोट के कारण उसे लौटाने पर मजबूर हो गईं।

यह भी पढ़ें:-

Hockey World Cup 2023: भारत के लिए 48 साल के सूखे को खत्म करेंगे ये खिलाड़ी, इन 5 सितारों पर रहेंगी सबकी नजरें

Australian Open 2023: नंबर 1 खिलाड़ी साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से बाहर, लगातार दूसरी बार हुआ ऐसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement