Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS: पीएम मोदी कर करेंगे खिलाड़ियों से बात, राष्ट्रमंडल खेलों के 12 लाख टिकट बिके

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे बात।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 19, 2022 23:00 IST
पीएम मोदी 20 जुलाई को...- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK, TWITTER पीएम मोदी 20 जुलाई को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बातचीत करेंगे

Commonwealth Games 2022 HIGHLIGHTS:  इंग्लैंड के बर्मिंघम में इसी महीने से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारत ने 215 खिलाड़ियों का अपना बड़ा दल भेजा है। नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, बजरंग पुनिया समेत देश के कई स्टार और बड़े खिलाड़ी इस दल का हिस्सा हैं और इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 20 जुलाई को बातचीत करेंगे।

यहां जानिए सभी खास अपडेट:-

  • प्रधानमंत्री मोदी बुधवार यानी 20 जुलाई को राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस संवाद में एथलीटों के साथ-साथ उनके कोच भी शामिल होंगे। 

Commonwealth Games 2022 : भारतीय हॉकी टीम पदक जीतने की रेस में, जानिए अब तक कैसा रहा है प्रदर्शन

Commonwealth Games 2022 Highlights: भारतीय टेबल टेनिस दल ने व्यक्त की निराशा, महिला और पुरुष हॉकी टीमें तैयार

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम 

 

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक
डिफेंडर : वरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह और जरमनप्रीत सिंह
मिडफिल्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और नीलकांत शर्मा
फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह और अभिषेक।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम 
 

सविता पूनिया (कप्तान/ गोलकीपर), रजनी इतिमार्पू (गोलकीपर) दीप ग्रेस एक्का (उप-कप्तान/ डिफेंडर), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, निशा, सुशीला चानू, पुखराम्बाम, मोनिका, नेहा, ज्योति, नवजोत कौर, सलीमा टेटे  वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवनीत कौर, शर्मिला देवी और संगीता कुमारी। 

Commonwealth Games 2022: यहां देखिए भारत का 215 सदस्यीय स्क्वॉड, जानिए 1934 से 2018 तक कैसा रहा प्रदर्शन

राष्ट्रमंडल खेल 2022 बर्मिंघम में 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक आयोजित किये जाएंगे। इस आयोजन में कुल 215 एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भाग लेकर राष्ट्रमंडल खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत की तरफ से इस बार एक बड़ा दल राष्ट्रमंडल खेलों में भेज गया है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement