Monday, May 20, 2024
Advertisement

Nikhat Zareen CWG 2022: निकहत जरीन ने विरोधी मुक्केबाज को किया नॉकआउट, दो राउंड के बाद ही क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचीं

Nikhat Zareen CWG 2022: निकहत जरीन ने जोरदार प्रदर्शन करके मोजाम्बिक के विरोधी बॉक्सर को राउंड ऑफ 16 में दो राउंड में ही पस्त कर दिया।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 31, 2022 17:50 IST
Nikhat Zareen won round of 16 match at CWG 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nikhat Zareen won round of 16 match at CWG 2022

Highlights

  • निकहत जरीन ने जीता राउंड ऑफ 16 मुकाबला
  • निकहत जरीन ने विरोधी मुक्केबाज को किया नॉकआउट
  • क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचीं निकहत जरीन

Nikhat Zareen CWG 2022: भारतीय स्टार महिला मुक्केबाज निकहत जरीन ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के राउंड ऑफ 16 में जबरदस्त प्रदर्शन किया और पूरी ठसक के साथ क्वॉर्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। निकहत ने 48 - 50 किलो लाइट फ्लाई कैटेगरी में अपनी विरोधी मुक्केबाज मोजाम्बिक की हेलेना इस्माइल बगाओ को दो राउंड के बाद ही नॉकआउट कर दिया। भारतीय बॉक्सर ने शुरुआती दो राउंड में बगाओ पर इतने पंच बरसाए कि रेफरी को तीसरे राउंड से पहले ही निकहत जरीन को विजेता घोषित करना पड़ा।

निकहत जरीन ने विरोधी बॉक्सर को किया नॉकआउट

इस मुकाबले पर पहले राउंड के शुरुआती पलों से ही निकहत ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली। 25 साल की भारतीय बॉक्सर को हर राउंड में इस मुकाबले के लिए मौजूद पांचों जजों से हंड्रेड परसेंट प्वॉइंट्स मिले। जरीन को पहले राउंड में हर जज से 10-10 अंक मिले जबकि मोजाम्बिक की मुक्केबाज को चार जजों ने 8-8 अंक दिए और उन्हें एक जज से 9 अंक हासिल हुए।

निकहत दूसरे राउंड में शुरुआत से ही काफी आक्रामक नजर आईं। उन्होंने शुरुआती 30 सेकेंड के भीतर ही मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया। जरीन की जोरदार पंचों का बगाओ के पास कोई जवाब नहीं था, वह पूरी तरह से असहाय नजर आईं। दूसरे राउंड में हर जज ने निकहत को 10-10 अंक दिए और बगाओ को सबसे 8-8 अंक मिले।

इन दो राउंड्स के बाद मोजाम्बिक की मुक्केबाज पूरी तरह से बेदम दिखीं, हालत इतनी बुरी थी कि रेफरी ने खेल को आगे बढ़ाने का जोखिम लेना ठीक नहीं समझा। नतीजतन हेलेना इस्माइल बगाओ को तीसरे राउंड में नॉकडाउन घोषित कर दिया गया। इस ऐलान के साथ ही जांबाज भारतीय मुक्केबाज गेम्स के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गईं।

क्वॉर्टरफाइनल में वेल्स की बॉक्सर से भिड़ेंगी निकहत

निकहत ने जिस अंदाज में अंतिम आठ में प्रवेश किया है, उसने उनकी लाइट फ्लाई कैटेगरी की बाकी मुक्केबाजों में दहशत तो पैदा कर ही दिया होगा। जरीन को अपना क्वॉर्टरफाइनल मुकाबला तीन अगस्त को खेलना है। इस बाउट में उनका अगला मुकाबला वेल्स की बॉक्सर हेलेन जोन्स से होगा।        

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement