Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CWG 2022: भारतीय तैराक श्रीहरि नटराजन सेमीफाइनल में, कुशाग्र और साजन बाहर; साइकिलिंग टीम ने किया निराश

CWG 2022: भारत के स्वीमर श्रीहरी नटराज ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वह हीट में तीसरे और ओवरऑल 54.68 सेकेंड के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 29, 2022 20:02 IST
भारतीय साइकिलिंग टीम...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय साइकिलिंग टीम और तैराक श्रीहरि नटराजन

Highlights

  • तैराक श्रीहरि नटराजन 100 बैकस्ट्रोक सेमीफाइनल में पहुंचे
  • तैराक कुशाग्र रावत और साजन प्रकाश ने किया निराश
  • महिला और पुरुष साइकिलिंग टीमें फाइनल राउंड में पहुंचने में विफल

CWG 2022: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स की प्रतियोगिताओं के पहले दिन भारतीय तैराक श्रीहरि नटराजन ने जहां 100 मीटर बैकस्ट्रोक ईवेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं अन्य तैराक कुशाग्र रावत 400 मीटर फ्रीस्टाइल में और साजन प्रकाश 50 मीटर बटरफ्लाय में प्रतिस्पर्धा के अगले राउंड में जगह बनाने में विफल रहे। दूसरी तरफ साइकिलिंग टीमों ने निराश किया और राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही। रोनाल्डो लैटोंजाम, वाई रोजित सिंह, डेविड बेकहम एल्कातोहचूंगो की भारतीय पुरुष स्प्रिंट टीम कुल 44.702 सेकंड के समय के साथ क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रहते हुए पदक दौर में जगह नहीं बना सकी। 

तैराकी का क्या रहा अपडेट?

श्रीहरि नटराज ने 54.68 सेकंड का समय निकालकर पुरूषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बेंगलुरू के 21 वर्ष के नटराज अपनी हीट में तीसरे सबसे तेज और कुल पांचवें सबसे तेज तैराक रहे । अगर वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.77 सेकंड दोहरा पाते तो हीट में शीर्ष पर रहते। दक्षिण अफ्रीका के पीटर कोजे 53.91 सेकंड का समय निकालकर शीर्ष रहे। साजन प्रकाश और पहली बार खेल रहे कुशाग्र रावत अपने अपने वर्ग में सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। 

प्रकाश हीट में आठवें स्थान पर रहे जिन्होंने पुरूषों की 50 मीटर बटरफ्लाय में 25.01 सेकंड का समय निकाला। शीर्ष 16 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। कुशाग्र पुरूषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल में 57.45 सेकंड का समय निकालकर अपनी हीट में आखिरी स्थान पर रहे। कुशाग्र और प्रकाश अब दूसरे वर्ग में चुनौती पेश करेंगे। प्रकाश पुरूषों की 100 और 200 मीटर बटरफ्लाय में जबकि कुशाग्र पुरूषों की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल और 200 मीटर फ्रीस्टाइल में उतरेंगे।

साइकिलिंग टीमें फाइनल में जगह बनाने में नाकाम

भारतीय साइकिलिंग टीम के लिए राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही और तीनों टीमें शुक्रवार को फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं। रोनाल्डो लैटोंजाम, वाई रोजित सिंह, डेविड बेकहम एल्कातोहचूंगो की भारतीय पुरुष स्प्रिंट टीम कुल 44.702 सेकंड के समय के साथ क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रहते हुए पदक दौर में जगह नहीं बना सकी। भारतीय टीम तालिका में शीर्ष पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम से 2.480 सेकंड पीछे रही। 

Commonwealth Games 2022 LIVE UPDATES: मुक्केबाज शिवा थापा प्री क्वार्टर में, स्वीमर श्रीहरी नटराजन की सेमीफाइनल में एंट्री

महिला स्प्रिंट टीम का प्रदर्शन पुरुष टीम से भी बुरा रहा। टीम क्वालीफाइंग दौर में 51.433 के कुल समय के साथ सातवें स्थान पर रही। शशिकला अगाशे, त्रियशा पॉल और मयूरी लुटे की भारतीय टीम ने शीर्ष स्थान हासिल करने वाली न्यूजीलैंड (47.841 सेकंड) की टीम से 3.592 सेकंड अधिक समय लिया। वेंकप्पा केंगलगुट्टी, दिनेश कुमार और विश्वजीत सिंह की भारतीय पुरुषों की 4000 मीटर पीछा करने वाली टीम क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रही और कुल 4:12.865 समय के साथ अंतिम स्थान पर रही। भारतीय पुरुषों की 4000 मीटर पर्सूट टीम चार मिनट 12.865 सेकंड के समय के साथ क्वालीफिकेशन में छठे और आखिरी स्थान पर रही। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement