Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Chloe Kelly: विनिंग गोल के बाद शर्ट लहराकर क्लो कैली ने लूटी महफिल, विनिंग गोल के बाद स्पोर्ट्स ब्रा में मनाया जश्न

Chloe Kelly: इंग्लैंड के फुटबॉलर क्लो कैली ने वुमेंस यूरो चैंपियनशिप के फाइनल में विनिंग गोल करने के बाद सौरव गांगुली वाले अंदाज में मनाया जश्न।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 03, 2022 21:33 IST
Chloe Kelly celebrating winning goal of Women's Euro...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Chloe Kelly celebrating winning goal of Women's Euro Championships final

Highlights

  • क्लो कैली ने विनिंग गोल के बाद शर्ट को हवा में लहकारक मनाया जश्न
  • कैली ने इंग्लैंड के लिए 111वें मिनट में दागा विनिंग गोल
  • इंग्लैंड ने यूरो फाइनल में जर्मनी को हराया

Chloe Kelly: इंग्लैंड और जर्मनी के बीच यूरो वुमेंस चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन के वेंबली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने लेकिन लाइमलाट में सबसे ज्यादा रहीं इंग्लैंड की प्लेयर, क्लो कैली। कैली ने मैच के 111वें मिनट में विनिंग गोल किया जिसके दम पर इंग्लैंड ने इस रोमांच मैच को 2-1 से जीतकर इतिहास रच दिया। लेकिन आइकॉनिक मोमेंट फाइनल हूटर बजने के बाद आया जब कैली अपनी शर्ट उतारकर स्पोर्ट्स ब्रा में मैदान में दौड़ती नजर आईं।

विनिंग गोल के बाद शर्ट लहराकर क्लो कैली ने लूटी महफिल

क्लो कैली ने जिस अंदाज में अपनी शर्ट को हवा में लहराया उसकी खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक फैन ने लिखा, “क्लो कैली की जश्न मनाती फोटो महिला सश्क्तिकरण को बयां करती है। उन्होंने अपनी शर्ट सेक्सी दिखने या किसी और के लिए नहीं उतारा है, बल्कि अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए उतारा है, वह अपनी टीममेट्स के साथ शक्ति, हुनर और यूरो की जीत का जश्न मना रही हैं। ये स्पोर्ट्स ब्रा है कोई नारीवादी आंदोलन नहीं है।”

क्लो कैली ने विनिंग गोल करके बनाया रिकॉर्ड

क्लो केली ने ये गोल दागकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। ये यूरो चैंपियनशिप में इंग्लैंड का 22वां गोल था। इससे पहले किसी यूरोपियन चैंपियनशिप में सर्वाधिक 21 गोल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड जर्मनी के नाम था।

मैच में बना स्टेडियम में सर्वाधिक दर्शकों के आने का रिकॉर्ड

वुमेंस यूरो चैंपियनशिप फाइनल को देखने के लिए वेंबली स्टेडियम में 87 हजार से ज्यादा दर्शक इकट्ठा हुए थे। ये किसी भी यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप मुकाबले के लिए इस स्टेडियम में आए दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या थी।  

कैली ने शर्ट उतारकर भारतीय फैंस को कराई गांगुली की याद ताजा

वेंबली स्टेडियम की इस घटना ने चाहे अनचाहे भारतीय खेलप्रेमियों के जेहन में एक खास पल को ताजा कर दिया। नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम की बालकनी में टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली ने कुछ इसी अंदाज में अपनी शर्ट को उतारकर हवा में लहराया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement