Saturday, April 27, 2024
Advertisement

FIFA WCQ 2022: कोस्टा रिका से हारने के बावजूद अमेरिका ने विश्व कप के लिये किया क्वालीफाई

अमेरिका ने बुधवार की रात अपने अंतिम क्वालीफाइंग मैच में कोस्टा रिका से 0-2 से हारने के बावजूद कतर में होने वाले विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। अमेरिकी टीम 2018 में रूस में हुए विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थी जो उसके लिये सदमे की तरह था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 31, 2022 15:40 IST
 America qualified for the World Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @USMNT  America qualified for the World Cup

अमेरिका ने बुधवार की रात अपने अंतिम क्वालीफाइंग मैच में कोस्टा रिका से 0-2 से हारने के बावजूद कतर में होने वाले विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। अमेरिकी टीम 2018 में रूस में हुए विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थी जो उसके लिये सदमे की तरह था। कोस्टा रिका के लिये जुआन पाब्लो वरगास ने 51वें मिनट में और एंथोनी कांट्रेरास ने 59वें मिनट में गोल किये। लेकिन पिछले हफ्ते पनामा पर 5-1 की जीत की बदौलत अमेरिका गोल अंतर में कोस्टा रिका से ऊपर तीसरे स्थान पर रहा और उसने विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया।

ICC Women's WC 2022: इंग्लैंड की जीत में चमकी डेनिएल व्याट और सोफी एक्लेस्टोन, साउथ अफ्रीका को 137 रनों से रौंद कर फाइनल में बनाई जगह

अमेरिका के 25 अंक रहे। कनाडा 28 अंक से तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि मेक्सिको 28 अंक लेने के बावजूद गोल अंतर से दूसरे स्थान पर रहा। अमेरिकी कोच ग्रेग बेरहाल्टर ने कहा, ‘‘टीम के लिये गौरव का क्षण है, अमेरकी फुटबॉल के लिये गर्व का पल है। टीम बहुत खुश है। ’’ कोस्टा रिका 25 अंक से गोल अंतर से चौथे स्थान पर रही और अब जून में ओसनिया चैम्पियन न्यूजीलैंड से एक मैच के प्लेऑफ में आमने सामने होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement