Monday, April 29, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: टूर्नामेंट से बाहर हो जाती अर्जेंटीना की टीम, ऐसे मिली सेमीफाइनल में एंट्री

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना की टीम ने नीदरलैंड को हरा सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 10, 2022 9:25 IST
FIFA World Cup 2022, Argentina vs Netherlands, Quarter Final match, Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES FIFA World Cup 2022, Argentina vs Netherlands

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच शुक्रवार को अल दायेन के लुसेन स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मैच में अर्जेंटीना की टीम ने पेनल्टी शूटआउट में नीदरलैंड को हरा दिया। रोमांच से भरे इस मैच के बाद अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, वहीं नीदरलैंड का वर्ल्ड कप में सफर यहीं खत्म हो गया। 

82वें मिनट तक आगे थी अर्जेंटीना

मैच की बात करें तो अर्जेंटीना टीम ने 82वें मिनट तक 2-0 की बढ़त बना रखी थी। मैच अपने अंतिम स्टेज पर था, तब ही नीदरलैंड की टीम ने लगातार दो गोल दागकर मैच को फुल-टाइम तक बराबरी पर कर दिया। पहला गोल अर्जेंटीना के नेहुएल मोलिना ने 35वें मिनट में दागा। टीम ने इस गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। सभी फैंस की निगाहें अपने चहेते लियोनल मेसी पर थी। मेसी के एक गोल का सभी को इंतजार था। उन्होंने अपने फैंस को निराश नहीं किया और मैच के 73वें मिनट में गोल दागा और टीम के बढ़त को दोगुना कर दिया।

नीदरलैंड की शानदार वापसी

मैच के 82वें मिनट तक 2-0 की बढ़त देख अर्जेंटीना के सभी फैंस सेमीफाइनल के सपने देख रहे थे। तब ही मैच ने एक बार फिर से करवट लिया और वाउट वेगोर्स्ट ने लागातार दो गोल दाग दिए। वाउट वेगोर्स्ट ने 83वें मिनट और फिर एक्स्ट्रा टाइम (90+11) में दो गोल दाग कर अर्जेंटीना की बराबरी कर ली। एक बार फिर मैदान में अर्जेंटीना के फैंस निराश और हताश हो गए। फुल-टाइम तक दोनों टीम 2-2 की बराबरी पर थी। मैच के पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की टीम ने नीदरलैंड को 4-3 के अंतर से हरा दिया। दूसरी और क्रोएशिया की टीम ने पहले क्वार्टर-फाइनल में ब्राजील को पेनल्टी शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पहले सेमीफाइनल में बुधवार को अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

आज के दो बड़े मैच

टूर्नामेंट का तीसरा और चौथा क्वार्टर-फाइनल आज खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम 8.30 बजे मोरक्को और पुर्तगाल वहीं देर रात 12.30 बजे इंग्लैंड और फ्रांस के बीच क्वाटर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement