Saturday, April 27, 2024
Advertisement

FIH प्रो लीग हॉकी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भारत को शूटआउट में मिली मात

राउरकेला के मैदान पर खेले गए FIH प्रो हॉकी लीग के मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित समय तक 2-2 से मुकाबला ड्रॉ रखा। इसके बाद शूटआउट में भारतीय हॉकी टीम को 3-0 से हार का समना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 24, 2024 22:48 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA HOCKEY/TWITTER भारतीय हॉकी टीम

एफआईएच प्रो हॉकी लीग में भारतीय हॉकी टीम को नीदरलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा। राउरकेला के बिरसा मुंडा इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में एक समय भारत 2-1 से आगे चल रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के आक्रामक खेल ने मैच को निर्धारित समय के खत्म होने से पहले बराबरी पर ला दिया था। इसके बाद शूटआउट में जहां भारत एक भी गोल को करने में कामयाब नहीं हो सकी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीन गोल लगातार करने के साथ मैच को अपने नाम कर लिया।

क्रेग टॉम ने आखिरी क्वार्टर में किया मैच पलटने वाला गोल

भारतीय हॉकी टीम इस मुकाबले में एक समय अपनी पकड़ को काफी मजबूत किए हुए थी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रेग टॉम ने आखिरी क्वार्टर में शानदार फील्ड गोल करने के साथ मैच को पूरी तरह से पलट दिया। भारत की तरफ से इस मुकाबले में 2 गोल किए गए जिसमें एक खेल के 20वें मिनट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया तो वहीं दूसरा गोल 29वें मिनट में अमित रोहिदास ने किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए एक गोल जहां क्रेग टॉम ने किया तो दूसरा गोवर्स ब्लाके ने। इसके अलावा शूटआउट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टिम ब्रान्ड, ओगिलवी और टॉम विकहाम ने गोल किया, जबकि भारत की तरफ से अकाशदीप सिंह सुखजीत सिंह और ललित कुमार उपाध्याय को शूटआउट में गोल करने का मौका मिला लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

प्वाइंट्स टेबल में भारत चौथे स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय हॉकी टीम एफआईएच प्रो हॉकी लीग की प्वाइंट्स टेबल में 7 मैचों के बाद चौथे स्थान पर है, जिसमें 12 अंक हैं। वहीं पहले नंबर पर नीदरलैंड्स की टीम है जिन्होंने 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है और उनके 23 अंक हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया 20 अंकों के साथ जबकि तीसरे नंबर पर अर्जेंटीना 13 अंकों के साथ मौजूद है। भारत को अब अपना अगला मुकाबला 25 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी की होगी सर्जरी, IND vs ENG टेस्ट सीरीज से पहले ही हो चुका बाहर

IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड हुआ सील, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement