Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Hockey World Cup 2023: वेल्स के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Hockey World Cup 2023: वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय हॉकी टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 16, 2023 23:15 IST
Hockey World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Hockey World Cup 2023

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भारतीय हॉकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। पहले मैच में स्पेन के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम इस मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई। वहीं इंग्लैंड की टीम भी इस मैच में गोल नहीं कर पाई। अब नॉकआउट में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को वेल्स के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

टीम इंडिया को बड़ा झटका

भारत के अटैकिंग मिडफील्डर हार्दिक सिंह पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण वेल्स के खिलाफ एफआईएच हॉकी विश्व कप के टीम के आखिरी ग्रुप मैच से बाहर हो गए हैं। टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन करने वालों में से एक 24 वर्षीय हार्दिक ने स्पेन के खिलाफ भारत की 2-0 की जीत में एक गोल किया और फिर रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ के दौरान कई मौके बनाए। राउरकेला में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक को चोट लगी थी।

वेल्स से है सामना

मेजबान टीम गुरुवार को यहां वेल्स से खेलेगी। हालांकि उनकी स्थिति पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है। टीम के एक करीबी सूत्र ने कहा कि वैकल्पिक खिलाड़ी पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है और यह संभावना नहीं है कि टीम भविष्य में ऐसी मांग करेगी। हार्दिक का एमआरआई और अन्य स्कैन किए गए तथा यह भी पता चला है कि टीम प्रबंधन उसे वेल्स के विरुद्ध खिलाने के खिलाफ है क्योंकि ऐसी स्थिति में चोट बढ़ने की आशंका है। रविवार को जब खेल खत्म होने में महज तीन मिनट बचे थे तब हार्दिक लंगड़ा कर मैदान से बाहर चले गए थे।

मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा था कि यह उतना गंभीर नहीं है जितना शुरू में संदेह था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement