Saturday, April 27, 2024
Advertisement

FIFA World Cup Qualifiers: भारत ने अफगानिस्तान के साथ खेला ड्रॉ, तीसरे दौर में पहुंचने की उम्मीदों को लग सकता झटका

FIFA World Cup Qualifiers 2026: भारतीय फुटबॉल टीम फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालीफायर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक भी गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी और ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 22, 2024 10:10 IST
India vs Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM/TWITTER भारत बनाम अफगानिस्तान

फीफा वर्ल्ड कप 2026 में भारतीय फुटबॉल टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ मुकाबला खेला। दोनों टीमों के बीच ये मैच सऊदी अरब के डमक स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले के ड्रॉ होने के चलते भारतीय फुटबॉल टीम 3 अहम अंक बटोरने से चूक गई जिसकी वजह से अब उनके क्वालीफायर में तीसरे राउंड में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लग सकता है।

ग्रुप ए में कुवैत से सिर्फ 1 अंक आगे भारत

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में यदि भारतीय फुटबॉल टीम जीतने में कामयाब होती तो वह कुवैत से अधिक बढ़त के साथ प्वाइंट्स टेबल में आगे होती। अभी इंडियन फुटबॉल टीम दूसरे स्थान पर तो है लेकिन उसके कुवैत से सिर्फ एक अंक अधिक हैं। इस मुकाबले को लेकर बात की जाए भारतीय टीम की तरफ से काफी आक्रामक शुरुआत देखने को मिली थी। अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मुकाबला खेल रहे विक्रम प्रताप सिंह ने अफगान टीम के डिफेंडर खिलाड़ियों को लगातार अपने खेल से उलझाए रखा जिसमें उनका साथ मनवीर सिंह ने दिया। पहले हाफ के खेल के दौरान भारतीय फुटबॉल टीम पूरी तरह से हावी दिखाई दी।

मैच ड्रॉ पर सुनील छेत्री ने जताई निराशा

भारतीय फुटबॉल टीम के अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सुनील छेत्री ने एआईएफएफ को दिए अपने बयान में कहा कि अफगान खिलाड़ियों ने एक टीम के तौर पर खेला जिसमें वह काफी आक्रामक दिखाई दिए। उन्हें पता था कि आखिर उन्हें क्या करना है जो एश्ले वेस्टवुड की कोचिंग में दिखता है। लेकिन मुझे लगता है कि ये हम पर अधिक निर्भर करता है कि हम कैसा खेलते हैं, हम इस मुकाबले में पूरी तरह से हावी नहीं दिखाई दिए। एशियन कप में क्या हुआ उसके बाद हमें वापसी करनी चाहिए थी हालांकि ये आसान नहीं है लेकिन हमें इससे इससे जल्द आगे निकलना होगा। बता दें कि भारत को अब अफगानिस्तान के खिलाफ ही अपना अगला मुकाबला फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेलना है जो 26 मार्च को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

Virat Kohli: CSK के खिलाफ पहली गेंद पर ही रन बनाते इतिहास रचेंगे कोहली, IPL में बना देंगे ये कीर्तिमान

क्या धोनी खेलेंगे IPL 2024 का पूरा सीजन? CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया ये जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement