Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या धोनी खेलेंगे IPL 2024 का पूरा सीजन? CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया ये जवाब

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 का सीजन शुरू होने से पहले कप्तानी के मोर्चे पर बदलाव करते हुए धोनी की जगह पर रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी है। वहीं सीएसके टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी धोनी के इस फैसले को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 22, 2024 9:42 IST
MS Dhoni And Stephen Fleming- India TV Hindi
Image Source : PTI महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैच से ठीक पहले फैंस को एक बड़ा झटका उस समय लगा जब चेन्नई टीम को पिछले सीजन में अपनी कप्तानी में खिताब जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद आगामी सीजन के लिए सीएसके ने रुतुराज गायकवाड़ को इस जिम्मेदारी को सौंपा है। गायकवाड़ अब तक चेन्नई की टीम के लिए 52 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित भी किया है। वहीं धोनी के इस फैसले के बाद उनके पूरे सीजन में खेलने को लेकर भी फैंस संशय में हैं, जिसको लेकर चेन्नई सुपर किंग्स टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने बयान से स्थिति को पूरी तरह से साफ किया है।

उम्मीद है धोनी पूरा सीजन खेलेंगे

स्टीफन फ्लेमिंग ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद उनके पूरे सीजन में खेलने को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि उम्मीद है कि धोनी पूरा सीजन खेलेंगे। पिछले सीजन के मुकाबले वह इस सीजन काफी बेहतर फिट दिख रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि वह इस बार बेहतर प्रदर्शन करेंगे। प्री-सीजन में उनको देखकर अच्छा लग रहा है। पिछले सीजन वह अपने घुटने की वजह से काफी परेशान थे, लेकिन इस बार उनको देखकर लग रहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं। उनकी लगातार बेहतर प्रदर्शन की इच्छा हमेशा की तरह इस बार भी दिख रही है जो हमारे लिए काफी अच्छी बात है।

पिछले सीजन हम कप्तान बदलने के लिए तैयार नहीं थे

महेंद्र सिंह धोनी ने इससे पहले साल 2022 में खेले गए आईपीएल सीजन के शुरू होने से पहले अचानक कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद जडेजा को टीम का नया कप्तान बनाया गया था। हालांकि टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से बीच सीजन फिर से धोनी ने कप्तानी को संभाल लिया था। वहीं इसको लेकर भी फ्लेमिंग ने अपने बयान में कहा कि हम 2022 में धोनी को कप्तानी से हटाने के लिए तैयार नहीं थे। पिछली बार एमएस ने कप्तानी छोड़ी तो हम हैरान रह गए थे क्योंकि हम इसके लिये तैयार नहीं थे। धोनी को क्रिकेट की काफी बेहतर समझ है और वह युवा खिलाड़ियों को इस भूमिका के लिए तैयार करना चाहते थे। हम इस बार कप्तान बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे।

ये भी पढ़ें

CSK vs RCB: IPL 2024 के पहले मैच का जान लीजिए सही समय, 7 बजे नहीं शुरू होगा मुकाबला

IPL 2024 शुरू होने से पहले इस टीम की टेंशन डबल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खेलने के किया इंकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement