Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी भारतीय हॉकी टीमें, राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के अधिकारी ने किया साफ

भारत ने अगले साल होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धाओं में टीमें नहीं भेजने का अपना फैसला वापिस ले लिया है और क्वालीफाई करने पर वह अपनी टीमें भेजेगा।भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के दखल के बाद यह फैसला बदला गया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 04, 2021 16:13 IST
Indian hockey- India TV Hindi
Image Source : @THEHOCKEYINDIA Indian hockey teams will participate in Birmingham Commonwealth Games

Highlights

  • भारत ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धाओं में टीमें नहीं भेजने का अपना फैसला वापिस लिया
  • भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के दखल के बाद यह फैसला बदला गया
  • बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल अगले साल 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं

भारत ने अगले साल होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धाओं में टीमें नहीं भेजने का अपना फैसला वापिस ले लिया है और क्वालीफाई करने पर वह अपनी टीमें भेजेगा। राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। कोरोना महामारी और राष्ट्रमंडल तथा एशियाई खेलों के बीच अधिक समय नहीं होने के कारण हॉकी इंडिया ने इस साल की शुरूआत में 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टीमें नहीं भेजने का फैसला किया था।

जूनियर हॉकी विश्व कप: खिताब से चूके भारत की नजरें कांस्य पदक और फ्रांस से बदला चुकता करने पर

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के दखल के बाद यह फैसला बदला गया। दोनों ने राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धा में भारत की भागीदारी की गारंटी दी थी। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं जबकि एशियाई खेल 10 सितंबर से शुरू होंगे। सीजीएफ अधिकारी ने कहा ,‘‘ आईओए ने सीजीएफ अध्यक्ष से कहा है कि टीमों के क्वालीफाई करने पर वे उन्हें इन खेलने के लिये भेजेंगे। भारत के खेल मंत्री ने दखल दिया है और मैं समझता हूं कि वह काफी प्रभावशाली है। सीजीएफ अध्यक्ष आईओए अध्यक्ष से लगातार संपर्क में हैं।’’

बता दें कि खेलमंत्री ठाकुर ने इससे पहले मंत्रालय से पूछे बिना खेलों से पीछे हटने के हॉकी इंडिया के फैसले की आलोचना की थी। सीजीएफ अधिकारी ने यह भी बताया कि क्वींस बेटन रिले को लेकर सीजीएफ और आईओए में बात चल रही है। बेटन रिले अगले साल 12 से 15 जनवरी के बीच भारत में होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement