Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आर्कटिक ओपन में भारतीय शटलर्स का कमाल, श्रीकांत ने कटाया प्री क्वार्टर फाइनल का टिकट

आर्कटिक ओपन में भारतीय शटलर्स का जोरदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया के दो शटलर अगले राउंड के मुकाबलों में पहुंच चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 11, 2023 23:51 IST
Kidambi Srikanth- India TV Hindi
Image Source : AP Kidambi Srikanth

एशियन गेम्स 2023 में कमाल के प्रदर्शन के बाद अब भारतीय शटलर्स आर्कटिक ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में उतर रहे हैं। इस टूर्नानेंट में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय कर लिया है। वहीं उनके साथ किरण जॉर्ज ने भी इस टूर्नामेंट के अंतिम 16 का टिकट कटा लिया है। 

श्रीकांत ने किया कमाल

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और किरण जॉर्ज बुधवार को आर्कटिक ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए लेकिन मिथुन मंजूनाथ को हार का सामना करना पड़ा। एशियन गेम्स में भारत की सिल्वर मेडल विजेता टीम का हिस्सा रहे श्रीकांत जर्मनी के अपने प्रतिद्वंद्वी मैक्स वीस्किरचेन के मुकाबले के बीच से हटने पर दूसरे दौर में पहुंच गए। 

जर्मनी के खिलाड़ी ने किया बैक आउट

जर्मनी का खिलाड़ी जब 6-11 से पीछा था तो उसने मुकाबले से हटने का फैसला किया। डेनमार्क इंटरनेशनल जीतने वाले किरण ने फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव को 73 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 24-22, 15-21, 21-15 से हराया। श्रीकांत का अगला मुकाबला जापान के केंटा सुनेयामा और इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्तावितो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। किरण अगले दौर में चौथी वरीयता प्राप्त चीन के लू गुआंग जू से खेलेंगे। 

मंजूनाथ को हालांकि चीन के वेंग होंग यैंग के खिलाफ 19-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। साई प्रतीक और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित जोड़ी तथा रुतुपर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा की महिला युगल जोड़ी भी अपने-अपने शुरुआती दौर के मैच हारकर बाहर हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement