Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, कहा- 2022 सीजन होगा आखिरी

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। सानिया ने बुधवार को घोषणा की कि साल 2022 उनका अंतिम सत्र होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2022 16:17 IST
सानिया मिर्जा की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY सानिया मिर्जा की फाइल फोटो

Highlights

  • भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया
  • सानिया ने बुधवार को घोषणा की कि साल 2022 उनका अंतिम सत्र होगा
  • सानिया मिर्जा ने साल 2003 में इंटरनेशनल टेनिस मुकाबले में खेलना शुरू किया था

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। सानिया ने बुधवार को घोषणा की कि साल 2022 उनका अंतिम सत्र होगा क्योंकि उनका शरीर ‘थक रहा’ है और उनके अंदर प्रत्येक दिन के दबाव के लिये ऊर्जा और प्रेरणा अब पहले जैसी नहीं है। 35 वर्षीय सानिया ने मार्च 2019 में बेटे के जन्म के बाद टेनिस में वापसी की थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी उनकी प्रगति के आड़े आ गयी। 

बोपन्ना और वेसलिन की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में हुए बाहर

सानिया ने अपनी जोड़ीदार नादिया किचनोक के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन के महिला डबल्स के पहले दौर में हारने के बाद संन्यास की यह घोषणा की। सानिया ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘इसके लिये काफी सारे कारण हैं। यह इतना आसान नहीं है कि ‘ओके अब मैं खेलूंगी नहीं’। मुझे महसूस हो रहा है कि मुझे उबरने में लंबा समय लग रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे महसूस होता है कि मेरा बेटा अभी तीन साल का है और मैं उसके साथ इतनी यात्रा करके उसे जोखिम में डाल रही हूं, और यह ऐसी चीज है जिसका मुझे ध्यान रखना होगा। ’’ सानिया ने कहा, ‘‘मेरा शरीर भी अब कमजोर हो रहा है। आज मेरे घुटने में सचमुच काफी दर्द हो रहा है। मैं यह नहीं कह रही हूं कि इसके कारण ही हम हारे, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मुझे उबरने में थोड़ा समय लग रहा है क्योंकि मेरी उम्र बढ़ रही है। ’’  बता दें कि सानिया मिर्जा ने साल 2003 में इंटरनेशनल टेनिस मुकाबले में खेलना शुरू किया था। उन्होंने डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन, बिंबल्डन और यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement