Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ जेमिमा रोड्रिग्स ने बरपाया कहर, गेंद के साथ बल्ले से भी काटा बवाल

बांग्लादेश की टीम को टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में बुरी तरह धो दिया। इस मैच में जेमिमा रोड्रिग्स ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 19, 2023 18:13 IST
Jemimah Rodrigues- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jemimah Rodrigues

BAN vs IND: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 108 रनों से करारी मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ये सीरीज 1-1 से बराबर भी कर ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 120 रन पर ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया की शानदार जीत 

भारत ने जेमिमा रोड्रिग्स (86) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के अर्धशतक से 8 विकेट पर 228 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 35.1 ओवर में सिर्फ 120 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए स्मृति मंधाना (36) और हरलीन देओल (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली। 

टिक नहीं पाए बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश के लिए फरगाना हक (47) और रितु मंडल (27) ही भारतीय गेंदबाजों के सामने टिककर खेल पाए। जेमिमा ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए तीन रन देकर चार विकेट चटकाए। तीसरा और अंतिम वनडे शनिवार को यहीं खेला जाएगा।

जेमीमा के रूप में नई ऑलराउंडर?

कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम को जेमीमा रोड्रिग्स के रूप में एक और नई ऑलराउंडर मिल चुकी है। जेमीमा टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर की एक शानदार बल्लेबाज पहले से थीं, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उन्हें बांग्लादेश दौरे से गेंद थमाना भी शुरू कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में जेमीमा ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया। जेमीमा ने इस मैच में 86 रनों की अपनी पारी के अलावा 4 विकेट भी झटके। इस हिसाब से देखा जाए तो टीम इंडिया को ये मुकाबले जेमीमा ने अपने दम पर ही जिता दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement