Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ISSF World Cup: आखिरी दिन भारत ने जीते दो और मेडल, अंक तालिका में पहले स्थान पर रहे

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप 2022 के अंतिम दिन दो पदक जीते। भारतीय टीम चार स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य सहित कुल सात पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रही।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2022 13:10 IST
 India won two more medals on the last day (representative image)- India TV Hindi
Image Source : GETTY  India won two more medals on the last day (representative image)

Highlights

  • भारत ने आईएसएसएफ विश्व कप 2022 के अंतिम दिन दो पदक जीते
  • भारतीय टीम चार स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य सहित कुल सात पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर
  • आखिरी इवेंट में रिदम सांगवान और अनीश भानवाला ने जीता स्वर्ण

भारतीय निशानेबाजों ने सोमवार को मिस्र के काहिरा में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप 2022 के अंतिम दिन दो पदक जीते। भारतीय टीम चार स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य सहित कुल सात पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रही। छह पदक - तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक जीतने वाले नॉर्वे पदक तालिका में दूसरे स्थान पर रही । वहीं तीन स्वर्ण के साथ फ्रांस की टीम तीसरे स्थान पर रही।

IPL 2022: सीएसके में नेट बॉलर के रूप में शामिल होंगे आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के आखिरी इवेंट में रिदम सांगवान और अनीश भानवाला ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड टीम गोल्ड मेडल मैच में थाईलैंड को 17-7 से हराकर जीत हासिल की। इससे पहले दिन में, गुरप्रीत सिंह, अनीश भानवाला और भावेश शेखावत की भारतीय तिकड़ी पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक मैच जर्मनी से 7-17 से हार गई। रविवार को, महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में, भारत ने सिंगापुर को 17-13 से हराकर ISSF विश्व कप 2022 का अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता। राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने सिंगापुर की तिकड़ी शिउ होंग, शुन झी और लिंग को हराया।  यह ईशा सिंह का मौजूदा विश्व कप का दूसरा स्वर्ण और तीसरा पदक था। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक जीता था।

पिछले हफ्ते सौरभ चौधरी ने काहिरा में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता था। 19 वर्षीय भारतीय ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के स्वर्ण पदक मैच में जर्मनी के माइकल श्वाल्ड को 16-6 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement