ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. La Liga: रियाल मैड्रिड का विजय अभियान जारी, बेटिस ने बार्सिलोना को हराया

La Liga: रियाल मैड्रिड का विजय अभियान जारी, बेटिस ने बार्सिलोना को हराया

रियाल मैड्रिड ने रियाल सोसिडाड को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में टॉप पोजिशन पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। वहीं एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना को अपने घरेलू मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 05, 2021 11:29 IST
Real Madrid- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES La Liga: Real Madrid's winning campaign continues

Highlights

  • रियाल मैड्रिड ने ला लिगा के मुकाबले में सोसिदाद को 2-0 से हराया
  • रियाल मैड्रिड के लिए विनिसियस जूनियर और लुका जोविच ने किए गोल
  • बार्सिलोना को बेटिस और एटलेटिको को मालोर्का के हाथों मिली हार

34 बार की चैंपियन रियाल मैड्रिड ने करीम बेंजेमा के चोटिल होने के बावजूद रियाल सोसिडाड को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। रियाल मैड्रिड के लिए विनिसियस जूनियर और लुका जोविच ने गोल किया। विनिसियस और जोविच ने दूसरे हाफ के शुरू में गोल करके रियाल मैड्रिड को सभी प्रतियोगिताओं में लगातार आठवीं जीत दिलायी।

ISL 2021-22: नार्थईस्ट यूनाईटेड ने एफसी गोवा को 2-1 से हराया, दर्ज की सीजन की पहली जीत

इस जीत के साथ ही रियाल अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी सेविला से आठ अंक आगे हो गया है। वहीं इससे पहले एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना को अपने घरेलू मैचों में हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड को मालोर्का ने 2-1 से हराया। मालोर्का के लिए कुबो ने इंजरी टाइम में गोल कर टीम को जीत दिला दी। इस हार के बाद वह रीयाल मैड्रिड से 10 अंक पीछे चौथे स्थान पर खिसक गया है। जबकि बार्सिलोना तो अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड से 16 अंक पीछे है। उसे रियाल बेटिस ने 1-0 से पराजित किया। जावी हर्नाडेज के कोच बनने के बाद बार्सिलोना की यह पहली हार है। बेटिस इस जीत से सेविला के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। सेविला ने एक अन्य मैच में विल्लारीयाल को 1-0 से हराया।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022