इंडोनेशिया मास्टर्स में साइना-लक्ष्य का जीत से शानदार आगाज, फिर चूके किदाम्बी श्रीकांत

इंडिया ओपन में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद भारतीय शटलर्स ने इंडोनेशिया मास्टर्स में शानदार वापसी की। साइना नेहवाल और लक्ष्य सेन ने जीत से शुरुआत की लेकिन किदाम्बी श्रीकांत एक बार फिर से चूक गए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 25, 2023 21:12 IST
Lakshya Sen and Saina Nehwal- India TV Hindi
Image Source : AP Lakshya Sen and Saina Nehwal

भारतीय शटलर्स ने पिछले हफ्ते दिल्ली में हुए इंडिया ओपन में निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारत में होने वाले सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट में देश के तमाम स्टार शटलर्स पहले या दूसरे राउंड में बाहर हो गए थे। इसके बाद, इस हफ्ते शुरू हुए अगले टूर्नामेंट इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 में इन खिलाड़ियों का अगला इम्तिहान शुरू हो चुका है। जकार्ता में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट का भारतीय पुरुष और महिला शटलर्स ने अच्छा आगाज भी किया है।

पहले राउंड में जीते लक्ष्य सेन    

Lakshya Sen

Image Source : AP
Lakshya Sen

स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 के पहले राउंड में जीत दर्ज की है। उन्होंने मेंस सिंगल्स के अपने पहले राउंड के मैच में जापान के कोडाई नाराओका को सीधे गेम्स में हराया। दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी सेन ने इस मैच को बड़ी आसानी से 21-12, 21-11 से जीतकर दूसरे राउंड में अपनी जगह पक्की की। इस नए सीजन में हालांकि सेन की शुरूआत अच्छी नहीं रही है क्योंकि पिछले दो हफ्तों में वह मलेशिया और इंडिया ओपन में शुरू में बाहर हो गए थे। लेकिन इंडोनेशिया मास्टर्स में उन्होंने शानदार आगाज करके पुरानी फॉर्म को हासिल करने के संकते दिए हैं। सातवें सीड सेन का सामना अब मलेशिया के निग जे योंग से होगा।

साइना नेहवाल को पहले राउंड में मिली जीत

Saina Nehwal

Image Source : AP
Saina Nehwal

साइना नेहवाल ने बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स में एक अलग अंदाज में खेलते हुए जीत दर्ज की। इंडिया ओपन के दूसरे दौर तक पहुंची साइना ने चीनी ताइपे की पाई यु पो पर 21-15, 17-21, 21-15 की जीत दर्ज कर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। अब साइना की टक्कर दो चीनी खिलाड़ियों झांग यि मान और आठवीं सीड हान युए के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगी।

पहले राउंड में हारे किदाम्बी श्रीकांत

दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को इस टूर्नामेंट में भी निराशा मिली। वह एकबार फिर मैच में मिली बढ़त को गंवाकर मैच हार गए। श्रीकांत इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रहुस्तावितो से 10-21, 22-24 से हार गए। उन्हें 39 मिनट में के खेल में हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड