Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय खेलों में अवसर को लेकर लिएंडर पेस ने दिया ये बयान

लिएंडर पेस ने कहा, "ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन ने उनको चर्चा के केंद्र में रखा है। इस तरह के परिणाम यह दिखाने के लिए एक बड़ा बढ़ावा हैं कि खेल एक बेहतरीन करियर है।"

IANS Reported by: IANS
Published on: December 09, 2021 17:38 IST
Leander Paes Reflects on Evolution of Sports in India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Leander Paes Reflects on Evolution of Sports in India

भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस ने गुरुवार को कहा कि भारत में पिछले कुछ सालों में खेलों के विकास और पेशेवर एथलीटों की आवश्यकता महसूस हुई है। आठ पुरुष युगल और दस मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पेस का मानना है कि खेल लीग के आगमन और विश्व स्तर पर भारतीय एथलीटों के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने खेल में उपभोक्ताओं की रुचि बढ़ा दी है।

स्पोरजो द्वारा एक रिपोर्ट में पिछले एक दशक के दौरान भारतीय खेलों में हुए परिवर्तन को बताया गया है।

Vijay Hazare Trophy 2021-22: रुतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र के लिए लगातार दो शतक जड़े

स्पोरजो के रणनीतिक सलाहकार लिएंडर पेस ने सभी मापदंडों पर उद्योग के विकास को देखते हुए कहा, "ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन ने उनको चर्चा के केंद्र में रखा है। इस तरह के परिणाम यह दिखाने के लिए एक बड़ा बढ़ावा हैं कि खेल एक बेहतरीन करियर है। यह केवल पदक जीतने के बारे में नहीं है, यह हमारे देश में रोजगार और अवसर पैदा करने के बारे में है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement