Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लियोनल मेसी ने किया बड़ा करिश्मा, रोनाल्डो को आखिरकार छोड़ दिया पीछे

पीएसजी क्लब ने 11वीं बार फ्रांसीसी फुटबॉल लीग का खिताब जीत लिया है। इस मैच में लियोनल मेसी ने एक गोल किया और एक बड़ा करिश्मा कर दिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 28, 2023 12:34 IST
lionel messi - India TV Hindi
Image Source : TWITTER लियोनल मेसी

Lionel Messi: पेरिस सेंट जर्मेन पीएसजी ने लियोनेल मेसी के गोल की मदद से स्ट्रासबर्ग के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ खेलकर रिकॉर्ड 11वीं बार फ्रांसीसी फुटबॉल लीग का खिताब जीता। इस जीत से पीएसजी के 37 मैचों में 85 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज लेंस से चार अंक आगे हो गया है। लेंस के 37 मैचों में 81 अंक हैं और अब केवल एक दौर के मैच होने बाकी है।

लियोनल मेसी ने किया कमाल

लियोनल मेसी ने 59वें मिनट में काइलियन एम्बाप्पे के पास पर गोल करके पीएसजी को बढ़त दिलाई। पीएसजी के पूर्व स्ट्राइकर केविन गामेरो ने 79वें मिनट में स्ट्रासबर्ग की तरफ से बराबरी का गोल दागा। मेसी ने मैच में शानदार खेल दिखाया। मेसी का यह यूरोप में लीग मैचों में 496वां गोल था और इस तरह से उन्होंने यूरोप की टॉप पांच लीग में सर्वाधिक गोल करने के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा। अर्जेंटीना के फुटबॉलर ने 577 मैचों में 496 गोल दर्ज किए हैं, जबकि यूरोप के टॉप पांच लीग में पुर्तगाली दिग्गज के 626 मैचों में 495 गोल हैं।

पीएसजी ने जीता 11वां लीग 1 खिताब 

लेंस ने एक अन्य मैच में अजाशियो को 3-0 से हराकर अपना दूसरा स्थान सुनिश्चित किया। इससे उसने अगले सत्र में होने वाली चैंपियंस लीग में भी अपनी जगह पक्की की। पीएसजी ने फ्रांस की पूर्व दिग्गज टीम सैंट एटीने को पीछे छोड़ा जिसने अपना 10वां और आखिरी खिताब 1981 में जीता था। सैंट एटीने पिछले साल दूसरी डिवीजन में खिसक गया था। फ्रांसीसी दिग्गजों के लिए यह 11वां लीग 1 खिताब था

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement