Saturday, April 20, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप जीत का ये कैसा जश्न? अर्जेंटीना के लोगों ने बना दिया मेसी का ही मजाक

अर्जेंटीना के एक फैन ने मेसी का बेहद अजीब टैटू बनवा लिया है। इस टैटू की फोटो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 31, 2022 22:30 IST
Lionel Messi Tattoo - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lionel Messi Tattoo

अर्जेंटीना की टीम ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में फ्रांस को हराकर अपना तीसरा खिताब जीता। इस खिताब को जीतने के लिए 36 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। वहीं महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने भी अपने आखिरी वर्ल्ड कप में अपना सपना पूरा किया। अर्जेंटीना की जीत की खुशी पूरी दुनिया में मनाई गई। लेकिन मेसी के देश में आजकल लोगों को एक नया खुमार चढ़ा हुआ है। 

अर्जेंटीना में चढ़ा टैटू का खूमार

विश्वकप में खिताबी जीत के बाद इन दिनों पूरे अर्जेंटीना में टैटू बुखार छाया हुआ है। कोई वादा पूरा करने के लिए बना रहा है तो कोई आभार व्यक्त करने के लिए। अर्जेंटीना के लोग टीम का आभार व्यक्त करने के लिए अपने शरीर पर टैटू बनवा रहे हैं। अर्जेंटीना के कतर में खेले गए फुटबॉल विश्व कप में जीत के बाद यहां के टैटू बनाने वाले कलाकारों के पास सांस लेने की फुर्सत नहीं हैं। वह अतिरिक्त समय तक काम कर रहे हैं। लोग अपने शरीर पर फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी की तस्वीर गुदवा रहे हैं। लेकिन इसी बीच एक फैन ने मेसी का बेहद अजीबोगरीब टैटू अपने शरीर पर गुदवा लिया। इस टैटू में मेसी काफी मोटे नजर आ रहे हैं। इस टैटू की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

युवाओं में टैटू को लेकर जोश

मुख्य रूप से 30 साल से कम उम्र के युवाओं पर टैटू बनवाने का बुखार चढ़ा हुआ है। यह वह पीढ़ी है जिसने इससे पहले अर्जेंटीना को कभी विश्व चैंपियन बनते हुए नहीं देखा था। अर्जेंटीना ने इससे पहले 1978 और 1986 में विश्व कप जीता था। पिछले कुछ समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में टैटू बनाने वाली एक दुकान में दो घंटे बिताने के बाद साशा मोर्टियर ने आखिरकार अपना वादा पूरा कर दिया। इस 26 वर्षीय फुटबॉल प्रेमी ने वादा किया था कि अगर उनका देश चैंपियन बनता है तो वह ट्रॉफी का टैटू बनवाएंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘एक पूरी पीढ़ी इस दौर से नहीं गुजरी थी। हमें इस खिताब की सख्त जरूरत थी। देश मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और लंबे समय बाद हमें इस तरह की खुशी मिली है।’’ अर्जेंटीना ने इससे पहले 36 साल पूर्व डियागो माराडोना की अगुवाई में मैक्सिको में विश्वकप जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement