Mike Tyson Rape Allegations: माइक टायसन पर लगे रेप के आरोप, महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

हेवीवेट चैंपियन बॉक्सर माइक टायसन पर एक महिला ने रेप के आरोप लगाए हैं। साथ ही कथित महिला ने स्टार बॉक्सर ने 5 मिलियन यूएस डॉलर की भी मांग की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 25, 2023 9:35 IST
माइक टायसन- India TV Hindi
Image Source : GETTY माइक टायसन

दुनिया के मशहूर बॉक्सर और हेवीवेट चैंपियन माइक टायसन को लेकर बुधवार सुबह एक बड़ी खबर सामने आई है। उनके खिलाफ एक महिला ने 1990s की शुरुआत में रेप करने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत के मुताबिक दोनों की मुलाकात न्यू यॉर्क के आल्बनी (Albany) स्थित एक नाइट क्लब में हुई थी। कथिक महिला ने यह भी आरोप लगाए कि उसकी मौजूदा फिजिकल कंडीशन और मेंटल व इमोशनल डिस्बर्सेंस का कारण यही घटना थी। महिला ने बताया कि, टायसन ने उसके साथ limousine (एक तरह की कार) में ऐसा किया था। जिसके लिए उसने 5 मिलियन यूएस डॉलर की भी मांग की है।

हालांकि, महिला द्वारा दायर की गई शिकायत के हलफनामे में तारीख का जिक्र नहीं है। उसमें बस इतना कहा गया है कि, ऐसा 1990s के शुरुआती दिनों में हुआ था। आपको बता दें कि पुरानी खबरों के अनुसार उसी समय करीब Desiree Washington नाम की एक महिला मॉडल ने भी टायसन के ऊपर इंडियानापोलिस में रेप करने के आरोप लगाए थे। 10 फरवरी 1992 को वाशिंगटन के साथ रेप करने के आरोप में टायसन को तीन साल जेल की सजा भी काटनी पड़ी थी। 

ताजा मामले की बात करें तो, कथित महिला ने अपनी शिकायत के हलफनामे में कहा है कि, वह टायसन की कार limousine में गई तो बॉक्सर ने उन्हें गलत तरीके से छूना शुरू कर दिया और किस करने की भी कोशिश की। महिला ने उन्हें कई बार मना किया और रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं रुके। उसके बाद उन्होंने अटैक जारी रखा और महिला के साथ रेप किया। इस शिकायत की जानकारी सबसे पहले टाइम्य यूनियन ऑफ अल्बानी (Times Union of Albany) की तरफ से दी गई।

महिला ने अपने नाम को छिपाने की बात कही है। उसके अनुसार अगर उसका नाम उजागर हुआ तो इससे उसकी मानसिक स्थिति और बिगड़ सकती है। साथ ही उसे पर्सनल हैरेसमेंट से भी गुजरना पड़ सकता है। महिला के वकील डैरेन सीलबैक ने अपने एक अलग बयान में बताया कि, उन्होंने सीधे तौर पर महिला की बातों पर भरोसा नहीं किया। लेकिन जब आरोपों की जांच की तो काफी हद तक यह सही निकले। मंगलवार को उन्होंने कहा कि, टायसन की एजेंसी से इस मामले पर जवाब मांगा गया है। इससे ज्यादा वह इस मामले में अब कुछ नहीं कह सकते। हेवीवेट चैंपियन टायसन की जिंदगी रिंग के बाहर हमेशा ही विवादों में रही है। उनकी पूर्व पत्नी और अभिनेत्री रोबिन गिवेन्स ने भी तलाक लेते वक्त टायसन के ऊपर कई आरोप लगाए थे।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:-

सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, एक्शन के कारण साउथ अफ्रीका का यह गेंदबाज हुआ सस्पेंड

IND vs NZ: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, चोट के कारण बाहर हो सकता है ये ताबड़तोड़ ओपनर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड