Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भारत, ये आपके लिए है', गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने देश के लिए कही दिल जीतने वाली बात

नीरज चोपड़ा ने हाल ही में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। जिसके बाद इस खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 29, 2023 8:55 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : AP Neeraj Chopra

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल ही में एक बड़ा कारनामा किया है। नीरज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। ये इस प्रतियोगिता में देश का पहला गोल्ड था। नीरज ने फाइनल में 88.17 मीटर की बेहतरीन थ्रो के साथ गोल्ड पर निशाना साधा। उनकी इस कामयाबी के बाद देश के लोग काफी खुश हैं और मेडल आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। लेकिन अब नीरज ने खुद सोशल मीडिया का रुख करते हुए देशवासियों के लिए एक बड़ी बात कही।

''भारत, ये आपके लिए है''

वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए पहला गोल्ड लाने वाले नीरज ने अपने सोशल मीडिया हैडल्स पर एक दिल जीतने वाला कैप्शन लिखा। नीरज ने लिखा, ''विश्व विजेता। क्या भावना है। भारत, यह आपके लिए है। जय हिन्द।'' नीरज के इस पोस्ट पर लोग जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। इससे पहले गोल्ड जीतने के बाद सोशल मीडिया पर नीरज सोमवार की सुबह होने से पहले ही लगातार ट्रेंड करते रहे।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी मात

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में हर किसी की नजर भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम पर थी। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर भी देखने को मिली। नीरज चोपड़ा ने एक ओर जहां 88.17 मीटर का थ्रो फेंका वहीं अरशद नदीम ने 87.82 मीटर तक अपने चैवलिन को फेंका। नीरज ने गोल्ड मेडल जीतने के लिए नदीम के मुकाबले सिर्फ 0.37 मीटर तक अपने जैवलिन को ज्यादा फेंका। फाइनल मुकाबले से पहले माना जा रहा था कि नीरज चोपड़ा को अरशद से कड़ा टक्कर मिल सकती है और ऐसा ही कुछ देखने को मिला। लेकिन अंत में नीरज ने हर बार की तरह इस बार भी अरशद नदीम से बेहतर प्रदर्शन किया।

नीरज ने जीते ये खिताब:

1.दक्षिण एशियाई खेल 2016 में स्वर्ण

2.एशियन चैंपियनशिप 2017 में गोल्ड
3.कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में गोल्ड
4. एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड
5. ओलंपिक 2020 में गोल्ड
6. डायमंड लीग 2022 में गोल्ड
7. विश्व चैंपियनशिप 2022 में रजत
8. विश्व चैंपियनशिप 2023 में स्वर्ण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement