Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहली बार हिजाब पहनकर खेली ये महिला खिलाड़ी, फीफा वर्ल्ड कप में इस देश ने किया बड़ा कमाल

महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 में मोरक्को की टीम ने साउथ कोरियर को 1-0 से हरा दिया। फीफा वर्ल्ड कप में मोरक्को की ये पहली जीत है। इस मैच में एक बड़ा कमाल देखने को मिला।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 31, 2023 13:09 IST
Morocco vs south korea Football Match- India TV Hindi
Image Source : AP Morocco vs south korea Football Match

FIFA Women World Cup 2023: न्यूजीलैंड में इस समय महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन हो रहा है और दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। मोरक्को की महिला टीम ने साउथ कोरिया को 1-0 से हराकर इतिहास रच दिया है। मोरक्को ने महिला फीफा वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है। वहीं, इस मैच में एक ऐसा कमाल हुआ, जो इससे पहले कभी देखने को नहीं मिला है। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

साउथ कोरिया के खिलाफ मोरक्को की डिफेंडर नोहेला बेनजिना हिजाब पहनकर मैदान पर उतरीं। वह ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनी हैं। फीफा ने साल 2014 में धार्मिक कारणों की वजह से सिर ढंकने की मंजूरी दी थी। इससे पहले वर्ल्ड कप में जर्मनी के खिलाफ नोहेला नहीं खेल पाई थीं। जर्मनी के खिलाफ मोरक्को को 6-0 से हार का सामना करना पड़ा। 

मोरक्को ने दर्ज की पहली जीत 

मोरक्को उन 8 टीमों में से एक है, जो इस साल महिला फीफा वर्ल्ड कप में डेब्यू कर रही हैं। मोरक्को की टीम ने साउथ कोरिया के खिलाफ धमाकेदार खेल दिखाया और गेंद को ज्यादातर समय अपने पास रखा। इब्तिसाम जरादी ने मोरक्को के लिए पहला गोल किया। इस गोल की वजह से ही मोरक्को की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। वहीं, साउथ कोरिया के पास गोल करने के कई मौके आए, लेकिन वह उसे भुनाने में कामयाब नहीं हो पाई। मोरक्को की फीफा वर्ल्ड कप में ये पहली जीत है। 

नॉकआउट राउंड में पहुंचने का है चांस 

मोरक्को, जर्मनी, कोलंबिया और साउथ कोरिया महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 के लिए ग्रुप-एच में शामिल हैं। अभी तक कोलंबिया ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों मैचों में जीत दर्ज करके ग्रुप में पहले नंबर पर हैं। वहीं, जर्मनी और मोरक्को ने एक-एक मैच में जीत हासिल की है। मोरक्को का अगला मैच कोलंबिया से होना है। अगर मोरक्को की टीम ये मैच जीत जाती है, तो वह नॉकआउट राउंड में पहुंच सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement