Saturday, May 11, 2024
Advertisement

नोवाक जोकोविच ने माना उन्होंने दी थी यात्रा विवरण में गलत जानकारी

जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि वह कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर खरे नहीं उतरे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 13, 2022 12:22 IST
Novak Djokovic, Tennis, sports, Australian open - India TV Hindi
Image Source : GETTY Novak Djokovic

Highlights

  • जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था
  • कानूनी लड़ाई जीतने के बाद हालांकि उनका वीजा बहाल हो गया
  • उप प्रधानमंत्री बार्नाबी जॉयस ने कहा कि जोकोविच ने देश के कड़े कोरोना क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन किया है

नोवाक जोकोविच ने स्वीकार किया है कि उनके ऑस्ट्रेलिया यात्रा विवरण पत्र में गलत सूचना थी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया सरकार इस पर फैसला लेगी कि कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण जनहित आधार पर सर्बिया के इस टेनिस स्टार को निष्कासित किया जाये या नहीं। जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि वह कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर खरे नहीं उतरे। 

कानूनी लड़ाई जीतने के बाद हालांकि उनका वीजा बहाल हो गया। इसके बावजूद उन्हें सुरक्षा और स्वास्थ्य कारणों से फिर निष्कासित किया जा सकता है बशर्ते ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करें। 

यह भी पढ़ें- U19 World Cup 2022: ग्रुप सी के शेड्यूल में हुआ बदलाव, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कारण लिया गया यह फैसला

उप प्रधानमंत्री बार्नाबी जॉयस ने कहा कि जोकोविच ने देश के कड़े कोरोना क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने नाइन नेटवर्क टीवी से कहा ,‘‘ हम में से अधिकांश को लगता है कि चूंकि जोकोविच को कोरोना के दोनों टीके नहीं लगे हैं तो उन्हें बाहर किया जाना चाहिये। यह हमारी सोच है लेकिन अदालत की नहीं।’’ 

जोकोविच ने यात्रा विवरण फॉर्म में कहा था कि आस्ट्रेलिया आने से 14 दिन पहले तक उन्होंने यात्रा नहीं की है जबकि वह स्पेन और सर्बिया में देखे गए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement