Friday, May 10, 2024
Advertisement

Australian Open: वीजा विवाद के बावजूद ड्रॉ में शामिल हुए नोवाक जोकोविच

जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतर रहे थे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 13, 2022 14:30 IST
Novak Djokovic included in delayed Australian Open draw as...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Novak Djokovic included in delayed Australian Open draw as visa call wait continues

Highlights

  • जोकोविच ने कानूनी लड़ाई जीती और उनका वीजा बहाल हुआ
  • आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके अदालत के फैसले के खिलाफ अपने व्यक्तिगत अधिकार का प्रयोग करके वीजा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को बृहस्पतिवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ में शामिल किया गया है हालांकि कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाने के कारण वह अभी भी सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें निष्कासित किया जायेगा या खेलने का मौका मिलेगा। इस ऊहापोह के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई ओपन आयोजकों ने उन्हें ड्रॉ में रखा है। उन्हें पहले दौर में दुनिया के 78वें नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के ही मियोमीर केसमानोविच से खेलना है।

जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतर रहे थे। उन्होंने बाद में कानूनी लड़ाई जीती और उनका वीजा बहाल हुआ। आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके अदालत के फैसले के खिलाफ अपने व्यक्तिगत अधिकार का प्रयोग करके वीजा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है जिससे फैसला आने की संभावना लग रही है। अटकलें तब तेज हो गई जब साल के पहले ग्रैंडस्लैम के लिये ड्रॉ 75 मिनट के लिये टाल दिया गया। महिला और पुरूष वर्ग के ड्रॉ स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे निकाले जाने थे लेकिन टूर्नामेंट अधिकारी ने बताया कि आगामी सूचना तक इसे टाल दिया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन सोमवार से शुरू हो रहा है। मौरिसन ने बैठक के बाद जोकोविच के मामले में कहा, "यह आव्रजन मंत्री का विशेषाधिकार है और मैं इस पर इस समय आगे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।"

ICC U19 World Cup ने भारत को दिए ये 6 सबसे बड़े सितारे

ऑस्ट्रेलिया ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने भी ड्रॉ निकाले जाने के बाद इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। इस बीच जोकोविच ने पृथकवास होटल से बाहर आने के बाद रॉड लावेर एरेना में अभ्यास जारी रखा है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक बयान में स्वीकार किया कि उनके ऑस्ट्रेलियाई यात्रा विवरण फॉर्म में गलत जानकारी दी गई है । फॉर्म में गलत जानकारी देना भी उनके निष्कासन का कारण बन सकता है । ऐसा होने पर वह अगले तीन साल ऑस्ट्रेलिया नहीं आ सकेंगे। यह उनके लिये करारा झटका होगा क्योंकि अपने 20 ग्रैंडस्लैम में से नौ उन्होंने यही जीते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement