1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Asia Cup Hockey: पाकिस्तान की टीम में मचा बवाल; जांच समिति पर उठे सवाल, बिना पूछताछ के बनाई रिपोर्ट

Asia Cup Hockey: पाकिस्तान की टीम में मचा बवाल; जांच समिति पर उठे सवाल, बिना पूछताछ के बनाई रिपोर्ट

पाकिस्तान की टीम हॉकी एशिया कप 2022 में 5वें स्थान पर रही थी। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 05, 2022 12:05 IST
पाकिस्तानी हॉकी टीम...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER पाकिस्तानी हॉकी टीम एशिया कप में इंडोनेशिया के खिलाफ खेलती हुई

Highlights

  • एशिया कप 2022 में 5वें स्थान पर रहा था पाकिस्तान
  • भारत के साथ पाकिस्तान ने खेला था ड्रॉ
  • वित्तीय संकट के चलते कई खिलाड़ियों ने दी महासंघ को धमकी

Pakistan Hockey Team: हॉकी एशिया कप में पाकिस्तान हॉकी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गठित जांच समिति की कार्यशैली पर भी अब सवाल उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि समिति ने किसी अधिकारी या खिलाड़ी से पूछताछ किए बिना अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसके बाद ओलंपिक खिलाड़ी कलीमुल्ला की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति की रिपोर्ट पर भी सवाल उठने लगे है। समिति में कलीमुल्ला के अलावा ओलंपियन नासिर अली और हॉकी प्रशासक जहीर शाह भी शामिल हैं।

यह भी बताया जा रहा है कि उन्होंने (समिति मेंबर्स) टीम के अधिकारियों और कप्तान के अपने समक्ष पेश होने के लिए तीन दिनों तक इंतजार किया, लेकिन विभिन्न कारणों से इनमें से कोई भी उनके समक्ष नहीं पहुंचा। एक सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, एशिया कप में टीम के मैनेजर रहे ख्वाजा जुनैद ने कुछ दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और खुद को इस पूरे प्रकरण से भी उन्होंने अलग कर लिया है।  

हेड कोच को नहीं मिला वापसी का वीजा

खबरें यह भी हैं कि पाकिस्तान हॉकी टीम के हेड कोच सीफ्रेड एकमैन को पाकिस्तान लौटने के लिए अभी तक वीजा भी नहीं मिला है। कहा जा रहा है कि मलेशिया में टूर्नामेंट होने के बाद ऐकमैन अपने देश लौट गए थे। पाकिस्तान के कप्तान उमर बूटा ने भी पारिवारिक मुद्दों  का हवाला देते हुए समिति के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद जांच समिति ने मैच वीडियो, मीडिया रिपोर्ट और मुख्य कोच से प्रतिक्रिया के आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन को सौंप दी। 

विश्व कप क्वालीफिकेशन से बाहर हुआ पाकिस्तान

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर रही थी। टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में भी नाकाम हो गई थी। लीग स्टेज में टीम भारत के ग्रुप में ही थी जहां 3 में से एक मैच में उसे जीत इंडोनेशिया के खिलाफ, एक मैच में हार जापान के खिलाफ और एक मैच भारत के खिलाफ ड्रॉ खेला था। 

Ramiz Raja Death Threat: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष को जान का खतरा, बुलेटप्रूफ गाड़ी का करते हैं इस्तेमाल

वित्तीय संकट पर खिलाड़ियों ने दी धमकी

इसके बाद से पाकिस्तान हॉकी टीम के अंतर स्थिति खराब ही होती गई है। एशिया कप के बाद कई अनुभवी खिलाड़ियों ने वित्तीय कारणों से टीम को छोड़ने की धमकी भी दे दी है। सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान हॉकी महासंघ को अपनी रिपोर्ट सौंपने वाली समिति ने खराब प्रदर्शन के लिए मैनेजर जुनैद और टीम के अन्य अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है।

लाइव स्कोरकार्ड