Saturday, July 20, 2024
Advertisement

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी, पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए किया क्वालीफाई

Sumit Nagal: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सुमित नागल ने दूसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले उन्होंने 2020 तोक्यो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 22, 2024 16:31 IST
Sumit Nagal qualifies for Olympics- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुमित नागल ने ओलंपिक 2024 के लिए किया क्वालीफाई

Sumit Nagal qualifies for Olympics: ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा। भारत की नजर इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने पर है। इस बड़े इवेंट से पहले भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने अपने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। सुमित नागल ने पुष्टि की है कि उन्होंने आगामी पेरिस ओलंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के लिए आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर लिया है।

सुमित नागल ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी

सुमित नागल ने दूसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने इससे पहले 2020 तोक्यो खेलों के लिए भी क्वालीफाई किया था। वह तोक्यो में दूसरे दौर में पहुंचे थे। नागल ने एक्स पर पोस्ट किया कि यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मैंने आधिकारिक तौर पर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह मेरे लिए एक यादगार क्षण है क्योंकि ओलंपिक मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। उन्होंने आगे कहा कि तोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेना मेरे करियर का मुख्य आकर्षण में से एक था। इसके बाद से पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना मेरा लक्ष्य था। ओलंपिक में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं। 

अखिल भारतीय टेनिस संघ ने कही ये बात 

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा कि आईटीएफ के अनुसार 10 जून को क्वालीफिकेशन के लिए जब खिलाड़ियों की रैंकिंग पर विचार किया गया था तब नागल वैकल्पिक खिलाड़ियों की सूची में थे। रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी पेरिस खेलों में पुरुष युगल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे। शीर्ष-10 खिलाड़ी होने के नाते बोपन्ना के पास अपना जोड़ीदार चुनने का विकल्प था। एआईटीए ने उनकी पसंद को मंजूरी दे दी और उन्हें बालाजी के साथ जोड़ा। नागल ने इस महीने की शुरुआत में हीलब्रॉन चैलेंजर जीतकर क्वालिफिकेशन की संभावना बढ़ा ली थीं क्योंकि वह एटीपी एकल रैंकिंग के शीर्ष 80 में पहुंच गए थे। हीलब्रॉन की जीत इस सत्र में नागल का दूसरा चैलेंजर खिताब था, उन्होंने इस साल की शुरुआत में चेन्नई चैलेंजर में जीत हासिल की थी। 

26 साल के सुमित नागल के लिए 2024 सीजन अच्छा रहा है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनायी और वर्ल्ड रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज अलेक्जेंडर बुब्लिक को शुरुआती दौर में हराकर उलटफेर किया था। उन्होंने इंडियन वेल्स मास्टर्स और मोंटे कार्लो मास्टर्स जैसी एटीपी 1000 स्पर्धा के मुख्य ड्रॉ के लिए भी क्वालीफाई किया था। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के पास सीरीज क्लीन स्वीप करने का बड़ा मौका, जानें कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा मैच

IND vs BAN Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, हो सकता है बड़ा फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement