Sunday, July 21, 2024
Advertisement

IND vs BAN Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, हो सकता है बड़ा फायदा

IND vs BAN Dream 11 Prediction: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का मुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 22, 2024 16:30 IST
IND vs BAN Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs BAN Dream 11 Prediction

IND vs BAN Dream 11 Prediction: टीम इंडिया ने सुपर 8 में अफगानिस्तान पर शानदार जीत के साथ शुरुआत की। अब उनका सामना शनिवार 22 जून को यानी की आज मैच नंबर 47 में बांग्लादेश से होगा। यह मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में होगा। अगर भारत यह मैच जीत जाता है, तो वह इस ग्रुप से सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगा। बांग्लादेश के खिलाफ अपने अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के कारण वे आगे भी पसंदीदा रहेंगे। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला सुपर 8 गेम गंवा दिया है और उसे जीत की सख्त जरूरत है। अगर वे यहां हार जाते हैं, तो वह बाहर हो जाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

शानदार रहा है रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक 13 मैच हुए हैं। जहां टीम इंडिया 12 मैच जीतकर रेस में सबसे आगे है, जबकि बांग्लादेश ने एक मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए फेवरेट मानी जा रही है। वहीं टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। दोनों ही टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में आइए इस मुकाबले के लिए ड्रीम 11 टीम पर एक नजर डालें।

भारत बनाम बांग्लादेश ड्रीम 11 टीम

  • विकेटकीपर : ऋषभ पंत
  • बल्लेबाज : रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तौहीद ह्रदय
  • ऑलराउंडर : हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, शाकिब अल हसन, रिशाद हुसैन
  • गेंदबाज :  जसप्रीत बुमराह, मुस्तफिजुर रहमान
  • कप्तान : हार्दिक पांड्या || उपकप्तान : सूर्यकुमार यादव

पिच और मौसम का हाल

एंटीगुआ की पिच बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल है। पहली पारी में उन्हें खुलकर रन बनाने में मुश्किल हो सकती है। लेकिन दूसरी पारी में धूप में हालात बेहतर हो जाएंगे। इसलिए जो टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, उसे इस खेल में बढ़त मिलेगी। वहीं मौसम के बारे में बात करें तो एंटीगुआ में शनिवार को बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। यह सुबह का खेल है, और सुबह का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और हवा की गति 16 किमी/घंटा रहेगी। आर्द्रता का स्तर 70 से 75 प्रतिशत के बीच रहेगा और दृश्यता 4 किमी होगी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के पास सीरीज क्लीन स्वीप करने का बड़ा मौका, जानें कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा मैच

IND vs BAN: एंटिगुआ में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा कमाल, जानें इस पिच रिपोर्ट से पूरी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement