Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय टीम को मिला नया कोच, नीदरलैंड के इस दिग्गज को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक के लिए तैयारियों में मदद के लिए एक नया कोच भी मिल गया है। नीदरलैंड के एक दिग्गज को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 17, 2024 16:11 IST
Dennis Van De Pol- India TV Hindi
Image Source : DENNIS VAN DE POL INSTAGRAM भारतीय टीम को मिला नया कोच

Paris Olympics 2024: ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा।  इस बड़े इवेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शेड्यूल हाल ही में किया गया था। वहीं, अब भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक के लिए तैयारियों में मदद के लिए एक नया कोच भी मिल गया है। 

भारतीय टीम को मिला नया कोच

भारत ने पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुष हॉकी टीम की तैयारियों में मदद के लिए नीदरलैंड के गोलकीपिंग विशेषज्ञ डेनिस वान डी पोल को फिर से अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया है। वान डी पोल इससे पहले भी भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं। वह पहली बार 2019 में भारतीय टीम से जुड़े थे। भारतीय टीम अभी भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में भाग ले रही है। वान डी पोल शिविर से जुड़कर तीनों गोलकीपर पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक और सूरज करकेरा के साथ मिलकर काम करेंगे। 

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने कही ये बात

मुख्य कोच क्रेग फुल्टन की देखरेख में 10 दिवसीय विशेष गोलकीपिंग शिविर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के रवाना होने से एक सप्ताह पहले 26 मार्च को समाप्त होगा। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण चरण है। ओलंपिक में फिर से पोडियम पर पहुंचने की उनकी कवायद में हॉकी इंडिया सुनिश्चित कर रहा है कि उन्हें सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं मिलें। वान डी पोल ने पिछले साल एशियाई खेलों से पहले भारतीय टीम के लिए जुलाई और सितंबर में दो विशेष शिविर आयोजित किए थे। टिर्की ने कहा कि हमें डेनिस को टीम से जोड़कर खुशी हो रही है जो लगभग चार सालों से गोलकीपरों के इस समूह के साथ काम कर रहे हैं और जानते हैं कि उन्हें बेहतर बनाने के लिए किस तरह के बदलाव करने की जरूरत है।

ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल

27 जुलाई- vs न्यूजीलैंड

29 जुलाई- vs अर्जेन्टीना
30 जुलाई- vs आयरलैंड
01 अगस्त- vs बेल्जियम
02 अगस्त- vs ऑस्ट्रेलिया

ये भी पढ़ें

Ravichandran Ashwin: IPL में स्पेशल 'दोहरा शतक' पूरा कर लेंगे अश्विन, अब सिर्फ 3 मैचों की है जरूरत

आखिरकार KKR की टीम से जुड़ गए श्रेयस अय्यर, बेहद खास अंदाज में हुआ स्वागत; देखें VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement