Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह, कैरोलिना मारिन से होगा सामना

Denmark Open 2023: डेनमार्क ओपन 2023 में स्टार भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड की खिलाड़ी को सीधे 2 सेटों में मात दी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 20, 2023 23:35 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधु

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का एशियन गेम्स 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद अब उनका एक बार फिर से वापस पुराना फॉर्म देखने को मिल रहा है। डेनमार्क ओपन 2023 में पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को मात देने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। यहां पर उनका मुकाबला कैरोलिना मारिन से होगा।

क्वार्टर फाइनल मैच में 2 सेटों में हासिल की सीधी जीत

पीवी सिंधु का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग से था, जिनको उन्होंने पहले सेट में 21-19 और फिर दूसरे सेट में 21-12 से मात देने के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधु ने इससे पहले टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड की किर्स्टी गिल्मर और इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुंनजुंग के खिलाफ भी अपने मुकाबलों में जीत हासिल की थी। इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो सिंधु को पहले सेट में जीत हासिल करने के लिए काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी जिसमें एक समय उन्होंने जरूर 12-8 से बढ़त बना ली थी लेकिन फिर मुकाबला 21-19 से जीतने में कामयाब हो सकीं। वहीं दूसरे सेट को सिंधु ने एकतरफा तरीके से अपने नाम किया और थाईलैंड की खिलाड़ी को किसी तरह से भी वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पहले राउंड से हुए बाहर

डेनमार्क ओपन 2023 में पीवी सिंधु का जहां अब तक कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है, वहीं महिला सिंगल्स में भारत की आकर्षी कश्यप राउंड-16 में ही हारकर बाहर हो गईं। वहीं पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत भी कोई कमाल नहीं दिखा सके और वह भी पहले राउंड में हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बता दें कि अगले साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक गेम्स के खिलाड़ियों के क्वालीफाइंग के लिए इस टूर्नामेंट में अर्जित किए गए अंकों को भी जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें

World Cup में ये खिलाड़ी बन रहा टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का, अपने दम पर जिता रहा मैच

AUS vs PAK : वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी पटका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement