Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

World Cup में ये खिलाड़ी बन रहा टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का, अपने दम पर जिता रहा मैच

ODI World Cup 2023: भारतीय टीम का अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चार मैचों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम इंडिया ने मिडिल ओवर्स में भी कमाल की गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को तेज से रन बनाने का मौका नहीं दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 20, 2023 21:43 IST
India Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक मेजबान भारतीय टीम ने चार मुकाबले खेले हैं और सभी में उनका एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। बांग्लादेश के खिलाफ चौथे मैच में भी टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अपना दबदबा दिखाने के साथ मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। अभी तक हुए चारों मैच में किसी एक खिलाड़ी ने अहम भूमिका गेंद से निभाई तो वह रवींद्र जडेजा हैं, जिन्होंने बीच के ओवरों में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को जहां अधिक खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया तो वहीं उन्होंने विकेट भी निकाले।

अब तक 131 गेंदें डॉट डाल चुके जडेजा

रवींद्र जडेजा ने अब तक 4 मैचों में 37.5 ओवरों की गेंदबाजी की है जिसमें उन्होंने 131 गेंदों पर कोई भी रन नहीं दिया है, जो ओवरों के नजरिए से 21.5 रही है। रवींद्र जडेजा का डॉट बॉल प्रतिशत देखा जाए तो वह 58.22 का रहा है, जो काफी शानदार कहा जा सकता है। वहीं जडेजा ने अब तक 7 विकेट लेने के अलावा फील्डिंग में भी अपना जलवा दिखाया है, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा था। जडेजा की गेंदबाजी की वजह से मिडिल ओवर्स में गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव भी दबाव बनाकर गेंदबाजी करने में सफल हो रहे हैं। जडेजा अब तक टीम इंडिया के लिए इस मेगा इवेंट में एक तुरुप का इक्का साबित हुए हैं।

जडेजा अब गेंद को घुमाने का प्रयास कर रहे

वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा की इस शानदार गेंदबाजी को देखने के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक ने भी उनकी तारीफ की और पीटीआई से बात करते हुए कहा कि जडेजा विश्व कप के दौरान अपनी गेंदबाजी में अच्छा मिश्रण कर रहे हैं। आप उनके पहले के उनके एक्शन को देखें, तो यह राउंड आर्म हुआ करता था, इस वजह से वह बहुत सारे अंडर-कटर फेंकते थे। वहीं अब जडेजा राउंड आर्म गेंदबाजी करने से बच रहे है और गेंद को दोनों ओर घुमाने पर ध्यान दे रहे है। उनकी गेंद सीम पर गिर कर अधिक बाउंस कर रही है और इससे बल्लेबाज साफतौर पर उसे समझने में गलती कर रहे हैं।

Input PTI

ये भी पढ़ें

PAK vs AUS: डेविड वॉर्नर ने शतक के साथ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में पहुंचे रोहित शर्मा के करीब

World Cup में 12 साल बाद हुआ ये कारनामा, मिचेल मार्श बने ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement