Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कतर ओपन के सेमीफाइनल में एंडी मरे, तीन सेट तक चले मुकाबले में हासिल की जीत

ब्रिटेन के दिग्गज खिलाड़ी एंडी मरे कतर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2023 14:08 IST
Andy Murray- India TV Hindi
Image Source : AP Andy Murray

दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी इस वक्त कतर ओपन में एक दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले अब खेले जाने हैं। वहीं दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे भी अपना  क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। मरे ने तीन सेट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज की।

एंडी मरे की शानदार जीत 

ब्रिटेन के एंडी मरे ने एक सेट से वापसी करते हुए फ्रांस के एलेक्जेंडर मुलर को हराकर कतर ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मरे ने गुरुवार रात एटीपी 250 टूर्नामेंट में दो घंटे और चार मिनट के मुकाबले में फ्रांस के खिलाड़ी को 4-6, 6-1, 6-2 से हराकर शानदार वापसी की। 

जिरी लेहेका के खिलाफ अब मुकाबला

शुक्रवार के सेमीफाइनल में, पूर्व विश्व नंबर-1 ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनलिस्ट जिरी लेहेका के खिलाफ सीधे सेटों में जीत की तलाश करेगा, जिसने तीन सेटों में शीर्ष वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव को टूर्नामेंट के अंतिम चार चरण में प्रवेश करने के लिए 4-6, 6-4, 6-3 से हराया है।35 वर्षीय मरे ने इस साल पांच एटीपी टूर जीत दर्ज की हैं। इनमें से प्रत्येक निर्णायक सेट में जीता गया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में पांच-सेट की मैराथन के बाद, स्कॉट ने सोमवार को अपने दोहा अभियान की शुरुआत तीन मैच पॉइंट बचाकर एक और वापसी के प्रयास में की, जिसमें उन्होंने 4-6, 6-1, 7-6(4) से जीत दर्ज की। बुधवार को वह जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 7-6(5), 2-6, 7-5 से हराकर तीन घंटे से अधिक समय तक कोर्ट पर रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement