Sunday, April 28, 2024
Advertisement

डेनिल मेदवेदेव को सीधे सेट में हराकर मैक्सिको ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

ऑस्ट्रेलिया ओपन फाइनल में मेदवेदेव को पांच सेट में हराने वाले नडाल को शुक्रवार को रूस के इस खिलाड़ी को 6-3, 6-3 से हराने के लिए अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 26, 2022 14:16 IST
Rafael Nadal, Mexico Open, Daniil Medvedev, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rafael Nadal

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने डेनिल मेदवेदेव को सीधे सेट में हराकर मैक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कैमरन नोरी से होगा। ऑस्ट्रेलिया ओपन फाइनल में मेदवेदेव को पांच सेट में हराने वाले नडाल को शुक्रवार को रूस के इस खिलाड़ी को 6-3, 6-3 से हराने के लिए अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। 

पिछले महीने आस्ट्रेलियाई ओपन में 35 साल के नडाल ने पहले दो सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए मेदवेदेव को हराया था जो सोमवार को नई रैंकिंग जारी होने पर दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनेंगे। 

यह भी पढ़ें- IND vs SL 2nd T20i, Dream11 Team : आज के मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

नडाल ने मौजूदा सत्र में अपने सभी 14 मुकाबले जीते हैं और अब वह अकापुल्को में चौथा खिताब जीतने उतरेंगे। दूसरी तरफ नोरी ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए स्टेफानोस सितसिपास को 6-4, 6-4 से हराकर उलटफेर किया। जनवरी में अपने चारों मुकाबले गंवाने के बाद नोरी फरवरी में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

वह इस महीने 10 मैच जीते चुके हैं जबकि एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने पिछले हफ्ते डेलरे बीच में अपने करियर का तीसरा एटीपी खिताब भी जीता। छठे वरीय नोरी ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी सितसिपास को हराया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement