Monday, May 06, 2024
Advertisement

SAFF Championship: भारत से पहले फाइनल में पहुंची ये टीम, हाईवोल्टेज मैच से पहले स्टेज सेट

SAFF Championship: कुवैत की टीम बांग्लादेश को हराकर सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 01, 2023 20:12 IST
SAFF Championship- India TV Hindi
Image Source : PTI SAFF Championship

भारत में इस वक्त सैफ चैंपियनशिप फुटबॉल टूर्नामेंट खेला जा रहा है। लगभग दो हफ्ते तक रोमांचक मुकाबलों के बाद ये टूर्नामेंट अपनी नॉकआउट स्टेज तक आ पहुंचा है। जहां दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना लेबनान से होने वाला है। वहीं पहले सेमीफाइनल में कुवैत की टीम का सामना बांग्लादेश से हुआ। कुवैत ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर फाइनल का टिकट कटा लिया।        

कुवैत ने जीता मुकाबला

कुवैत ने अब्दुल्लाह अल ब्लोशी के गोल की बदौलत बांग्लादेश को 1-0 से हराकर सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। कुवैत के लिए अब्दुल्लाह ने पहले हाफ के अतिरिक्त समय के अंत में विजयी गोल दागा। अब उनका सामना चार जुलाई को होने वाले फाइनल में भारत या लेबनान से होगा। 

दोनों टीमों ने गंवाए गोल के मौके

इस गोल से पहले दोनों टीमों ने अच्छे मौके गंवा दिए। दूसरे हाफ में बांग्लादेश ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन कुवैत के गोलकीपर अब्दुल रहमान की सतर्कता से उसकी सारे प्रयास नाकाम रहे।

टीम इंडिया भी सेमीफाइनल में ले चुकी एंट्री

भारतीय फुटबॉल टीम पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने इंटरकांटिनेंटल कप का खिताब लेबनान को 2-0 से हराकर जीता था। अब इसके बाद टीम सैफ चैंपियनशिप में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से और फिर नेपाल को 2-0 से हराया। 

वहीं, कुवैत के साथ टीम ने 1-1 से ड्रॉ खेला था। सैफ चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना लेबनान होगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement