Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Messi vs Ronaldo: सऊदी क्लब की रोनाल्डो के बाद मेसी पर नजर, अल हिलाल अर्जेंटीना स्टार को रिकॉर्ड फीस देकर करना चाहता है साइन

सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल हिलाल ने लियोनेल मेसी को एक बड़ी रकम की एवज में साइन करने की योजना बनाई है। रिपोर्टों की मानें तो उसने ये फैसला राइवल क्लब अल नासर के द्वारा क्रिस्टियानो रोनाल्डो को खरीदने के बाद लिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: January 12, 2023 22:35 IST
Cristiano Ronaldo and Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cristiano Ronaldo and Lionel Messi

Messi vs Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सऊदी अरब फुटबॉल लीग में शामिल होने के बाद इस एशियाई मुल्क में हलचल काफी तेज हो गई है। आ रही रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब की फुटवॉल क्लब अल हिलाल अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेसी को हर हालत में साइन करना चाहता है। माना जा रहा है कि उसने ये योजना राइवल क्लब अल नासर के द्वारा रोनाल्डो को खरीदने के बाद बनाई है। स्पेन के मीडिया के मुताबिक अल हिलाल जल्द से जल्द लंबे वक्त से फील्ड पर रोनाल्डो के राइवल रहे मेसी को साइन करके सऊदी अरब की लीग से जोड़ना चाहता है। इस रिपोर्ट की मानें तो यह क्लब मेसी को 300 मिलियन यूएस डॉलर बतौर फीस देने को तैयार है जो रोनाल्डो की अल नासर से हुई डील से काफी बड़ी है।

मेसी का सऊदी अरब सरकार से पुराना जुड़ाव

रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब की सरकार मेसी के साथ डील करने में  अल हिलाल क्लब की मदद करेगी। सऊदी सरकार चाहती है कि रोनाल्डो के बाद मेसी के उसके मुल्क से जुड़ने से लोकल फुटबॉल और उससे जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि सऊदी अरब ने  फीफा वर्ल्ड कप 2022 में भी शिरकत की थी। इस टूर्नामेंट में उसने बाद में वर्ल्ड चैंपियन बनी अर्जेंटीना की टीम को ग्रुप स्टेज में शिकस्त भी दी थी। खास बात यह है कि सऊदी सरकार पहले से ही मेसी से जुड़ी हुई है। अर्जेंटीना के कप्तान इस मुल्क के टूरिजम एम्बेसडर हैं।

फैंस को मिल सकता है मेसी और रोनाल्डो के बीच टक्कर का मजा

अगर यह खबर सच साबित होती है तो एकबार फिर से फुटबॉल फील्ड पर फैंस को मेसी और रोनाल्डो की भिड़ंत देखने का मौका मिल सकता है। इससे पहले यूरोपियन फुटबॉल में रोनाल्डो रियाल मेड्रिड और मेसी बार्सिलोना के लिए खेला करते थे तब फैंस को इन दोनों लीजेंड्री फुटबॉलर्स की टक्कर का जोरदार एंटरटेनिंग डोज मिलता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement