Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

हॉकी वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंची कोरिया की टीम, कप्तान ने तैयारियों पर कही ये बात

भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप के लिए साउथ कोरिया की टीम भारत पहुंच चुकी है। वर्ल्ड हॉकी की रैंकिंग में कोरिया की टीम 10वें स्थान पर है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 09, 2023 11:29 IST
Hockey World Cup 2023, South Korea- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (HOCKEY INDIA) हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत पहुंची साउथ कोरिया की टीम

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। 13 जनवरी से ओडिशा में 16 टीमों के बीच वर्ल्ड कप जीतने के लिए मुकाबला खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के साथ भारत पूरी दुनिया में इकलौता ऐसा देश बन जाएगा जिसने लगातार दो बार हॉकी के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया हो। ओडिशा में इस बार दो स्टेडियम में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे। 2018 के विपरीत, भुवनेश्वर में कलिंग हॉकी स्टेडियम एकमात्र स्थान नहीं होगा जहां वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे। राउरकेला में बने नए बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम भी आगामी वर्ल्ड कप के लिए मेजबानी करेगा। वर्ल्ड कप के सभी टीम उत्साहित है। इसी बीच साउथ कोरिया के कप्तान ली नमयोंग ने वर्ल्ड को लेकर अपने इरादों के बारे में बताया है।

क्या बोले साउथ कोरिया के कप्तान

साउथ कोरियाई हॉकी कप्तान ली नमयोंग ने कहा कि टीम के पास काफी अनुभव है और उन्हें एफआईएच ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। टीम कोरिया रविवार को ओडिशा पहुंची, जहां उनका बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। नमयोंग ने कहा, "हमारे खिलाड़ी यहां आने के लिए उत्साहित हैं और टूर्नामेंट में हमारी बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं। हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और विश्वास है कि हम एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में बड़े मैच जीतने में सक्षम होंगे। हमारी टीम के पास बहुत अनुभव है और यह हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।"

उन्होंने कहा, "हम टूर्नामेंट में एक समय में एक मैच के बारे में सोचना चाहते हैं। हमारा पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ है और यह वास्तव में कठिन होगा। हालांकि, हमें अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होगा और अगर हम सब कुछ सही करते हैं, तो हम एक अच्छा परिणाम दे सकते हैं।" कोरिया की टीम वर्तमान में एफआईएच रैंकिंग में 10वें स्थान पर है और 2014 वर्ल्ड कप में 10वें स्थान पर रही और 2002 और 2006 के वर्ल्ड कप में चौथे स्थान पर थीं। मुख्य कोच शिन सेक क्यो ने कहा, हमने भारत में बहुत खेला है और अब हम एफआईएच ओडिशा हॉकी मेंस वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के लिए फिर से यहां खेलने के लिए उत्साहित हैं। हमें यहां आना और भारत में खेलना पसंद है क्योंकि इस तरह के दर्शकों के सामने खेलना बहुत रोमांचक होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement