Saturday, June 15, 2024
Advertisement

विंबलडन के मेंस सिंगल्स ड्रा में खेलेंगे सुमित नागल, 5 साल बाद कोई भारतीय लेगा हिस्सा

साल 2024 के तीसरे ग्रैडस्लैम विंबलडन के मेंस सिंगल्स के प्रमुख ड्रा में भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल भी खेलते हुए दिखाई देंगे। 5 साल बाद ऐसा पहली बार होगा जब कोई भारतीय खिलाड़ी इस इवेंट में हिस्सा लेगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 22, 2024 17:18 IST
Sumit Nagal- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुमित नागल

भारतीय टेनिस सुपरस्टर खिलाड़ी सुमित नागल इस साल होने वाले तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन के मेंस सिंगल्स मुख्य ड्रा में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी बनेंगे। साल 2019 के बाद ऐसा पहला मौका होगा जब कोई भारतीय विंबलडन के सिंगल्स ड्रा में खेलता हुआ दिखाई देगा। इससे पहले साल 2019 में प्राजनेश गुन्नेश्वरन देश की तरफ से इस इवेंट में खेलने वाले आखिरी खिलाड़ी थे, जिनको ओपनिंग राउंड में ही कनाडा के खिलाड़ी मिलोस राओनिक से 6-7, 4-6 और 2-6 से मात मिली थी। नागल इससे पहले साल 2018 में विंबलडन के क्वालीफाइंग राउंड में हिस्सा ले चुके हैं, जिसमें उन्हें पौलेंड के खिलाड़ी रामिल मजक्रजाक के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा था।

फ्रेंच ओपन में खेलने की तैयारी कर रहे नागल

सुमित नागल अभी फ्रेंच ओपन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं जो 26 मई से लेकर 9 जून तक खेला जाएगा। इस महीने की शुरुआत में जेनेवा ओपन के पहले राउंड में सुमित को हार का सामना करना पड़ा था। अब नागल की नजरें फ्रेंच में बेहतर शुरुआत करने पर होंगी। हाल में ही नागल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उनके साथ वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी थे। नागल ने अपने इस पोस्ट में लिखा कि फ्रेंस ओपन की शुरुआत होने से पहले एक बेहतरीन प्रैक्टिस सेशन। नागल का इस अब तक टेनिस कोर्ट पर बेहतीन प्रदर्शन देखने को मिला है।

नागल अभी एटीपी रैंकिंग में 94वें स्थान पर

एटीपी में सुमित नागल की रैंकिंग को देखा जाए तो वह अभी फिलहाल 94वें नंबर पर हैं। एक समय नागल इस रैंकिंग में टॉप-500 खिलाड़ियों से भी बाहर हो गए थे। नागल ने इस साल शुरुआत में चेन्नई ओपन को अपने नाम करने के साथ टॉप-100 में प्रवेश किया था। नागल की करियर बेस्ट रैंकिंग अब तक 80 रही है, जिसके दम पर ही उन्होंने फ्रेंस ओपन 2024 के लिए भी क्वालीफाई किया था।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तानी स्क्वाड से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के आलोचकों को दिया करारा जवाब, ये बात कह चौंका दिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement