Saturday, May 04, 2024
Advertisement

फाइनल मुकाबले में हुआ बड़ा हादसा, मातम में बदला मैच का माहौल

25वें अरेबियन गल्फ कप के फाइनल मैच से पहले स्टेडियम के बाहर हुए एक हादसे में दो लोगो की मौत हो गई।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: January 20, 2023 11:21 IST
Arabic Gulf Cup- India TV Hindi
Image Source : IANS फुटबॉल मैच से पहले भगदड़ भचने से दो लोगो कि मौत

एशियाई देशों में इन दिनों फुटबॉल का रोमांच गजब का देखने को मिल रहा है। लाखों की संख्या में लोग मैदान में फुटबॉल के मैच देखने को पंहुच रहे हैं। जबसे फीफा वर्ल्ड कप 2022 एशियाई देश में खेला गया है, तब से मानो इस महाद्वीप पर फुटबॉल ने नया जन्म ले लिया हो। ऐसा ही कुछ अरेबियन गल्फ कप के टूर्नामेंट में देखने को मिला। लोगो की भीड़ मैच देखने के लिए पहुंची, लेकिन इसी भीड़ ने एक हादसे को जन्म दे दिया। जिसने पूरे मैच के माहौल को मातम में बदल कर रख दिया।

कैसे हुआ हादसा

इराक और ओमान के बीच 25वें अरेबियन गल्फ कप के फाइनल मैच की मेजबानी करने वाले बसरा स्टेडियम के गेट पर गुरुवार को मची भगदड़ में दो इराकी फुटबॉल प्रशंसकों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। बसरा ऑपरेशंस कमांड के एक इराकी कर्नल ने कहा- मैच शुरू होने से घंटों पहले बहुत बड़ी संख्या में फुटबॉल प्रशंसक स्टेडियम में पहुंच गए और गेट पर भगदड़ मच गई, जिससे दो प्रशंसकों की मौत हो गई और 65 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

प्रधानमंत्री ने की निगरानी

सूत्र ने कहा कि स्टेडियम की अधिकतम क्षमता 65,000 लोगों की है, इस संख्या से अधिक होने के बाद सुरक्षाकर्मी प्रशंसकों को स्टेडियम में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है कि अल-सुदानी के मीडिया कार्यालय के एक बयान के अनुसार- इस बीच, इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया 'अल-सुदानी बसरा प्रांत पहुंचे और प्रांतीय गवर्नर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 25वें अरेबियन गल्फ कप के फाइनल मैच की तैयारियों की निगरानी के लिए एक तत्काल बैठक की।

16 जनवरी को, धी कर और बसरा प्रांतों के बीच राजमार्ग पर भारी कोहरे के कारण इराकी फुटबॉल प्रशंसकों को ले जा रही एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए, प्रशंसक 25वें अरेबियन गल्फ कप के सेमीफाइनल में कतर के खिलाफ इराकी राष्ट्रीय टीम का मैच देखने के लिए जा रहे थे। 25वां अरेबियन गल्फ कप 6 जनवरी को बसरा में शुरू हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement