Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक के बाद हुआ बड़ा बदलाव, इस चैनल को मिला पेरिस ओलंपिक 2024 का प्रसारण अधिकार

इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी ने ऐलान कर बताया कि भारत और उपमहाद्वीप में पेरिस ओलंपिक 2024 के प्रसारण अधिकार किस मीडिया कंपनी को दिए गए हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 21, 2022 17:59 IST
Neeraj Chopra during Tokyo Olympics 2020- India TV Hindi
Image Source : GETTY Neeraj Chopra during Tokyo Olympics 2020

भारत ने टोक्यो में हुए 2020 ओलंपिक खेलों में अपना सबसे बड़ा दल भेजा था जिसमें कुल 126 एथलीट्स शामिल थे। कोविड महामारी के चलते एक साल देरी से शुरू हुए ओलंपिक में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कुल 7 मेडल जीते। भारत 1920 से ओलंपिक खेलों में रेग्यूलर पार्टिसिपेट कर रहा है, टोक्यो ओलंपिक्स के मेडल टैली में 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज के साथ उसने तब से अब तक का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। यानी ओलंपिक्स में भारत एक शक्ति के रूप में उभर रहा है जो 2024 में पेरिस में होने वाले अगले खेलों में और बड़ा नजर आ सकता है। मेडल्स का बढ़ता जखीरा हर भारतीय खेलप्रेमियों के लिए गर्व की वजह होगा। अपने एथलीट्स को जीतते हुए देखना कमाल का अनुभव होगा। आइये बताते हैं कि पेरिस ओलंपिक में भारत समेत दुनिया के तमाम एथलीट्स के करामाती प्रदर्शनों को आप कैसे देख सकते हैं।

पेरिस ओलंपिक 2024 देखने का नया पता जानिए

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने बुधवार को ऐलान की कि भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के प्रसारण के मीडिया राइट्स किसे मिले हैं। आईओसी की घोषणा से यह भी पता चला कि अगले खेलों के ब्रॉडकास्ट राइट्स में एक बड़ी तब्दीली हुई है। आईओसी ने ऐलान किया कि भारत और उपमहाद्वीप में पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के प्रसारण के अधिकार वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को दिए गए हैं। इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी के मुताबिक वायकॉम 18 को विशेष मीडिया अधिकार हासिल हुए हैं।

वायकॉम 18 ने ली सोनी स्पोर्ट्स की जगह

आईओसी ने अपने मीडिया रिलीज में कहा कि इसके अलावा वायकॉम 18 ने 2024 में होने वाले विंटर यूथ गेम्स के ‘नॉन एक्सक्लूसिव’ ब्रॉडकास्ट राइट्स भी हासिल किए। इससे भारत के अलावा भारतीय उपमहाद्वीप में खेल प्रशंसक वायकॉम 18 में इन खेलों का प्रसारण देख पाएंगे जिसमें बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान, श्रीलंका और भूटान शामिल है। बता दें कि टोक्यो में हुए ओलंपिक खेलों के मीडिया राइट्स सोनी स्पोर्ट्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के पास थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement