Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Vietnam Open 2022: भारत के बड़े सिंगल्स प्लेयर ने छोड़ा मैदान, मिक्स्ड डबल्स टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

Vietnam Open 2022: भारत की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने वियतनाम ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 30, 2022 19:59 IST
Rohan Kapoor and Sikki Reddy in Vietnam Open 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohan Kapoor and Sikki Reddy in Vietnam Open 2022

Highlights

  • भारत की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी वियतनाम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची
  • सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर ने क्वार्टर्स में मलेशियाई जोड़ी को हराया
  • साई प्रणीत दूसरे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से हुए बाहर

Vietnam Open 2022: वियतनाम ओपन 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के नामचीन सिंगल्स प्लेयर ज्यादा आगे तक नहीं जा सके पर भारतीय मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने अपनी दावेदारी बनाकर रखी है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बी साई प्रणीत दूसरे राउंड में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं विश्व नंबर 2 अनुपमा उपाध्याय और थॉमस कप विजेता प्रियांशु राजावत भी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गए। लेकिन भारत की मिक्स्ड डबल्स पेयर वियतनाम ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से चुनौती पेश करने के लिए सिर्फ यही जोड़ी मैदान में बची है।   

मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय जोड़ी

भारतीय शटलर एन. सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर ने शुक्रवार को मलेशिया के चेह यी सी और चान पेंग सून को हराकर टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ये जोड़ी पिछले हफ्ते इंडिया छत्तीसगढ़ इंटरनेशनल चैलेंज 2022 जीतने के बाद इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रही है। बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 बैडमिंटन इवेंट वियतनाम ओपन भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में अपने से ऊंची रैंकिंग वाली विरोधी जोड़ी को 21-19, 21-17 से शिकस्त दी। रेड्डी – कपूर की जोड़ी ने इस मैच को जीतने में सिर्फ 39 मिनट का समय लिया।

शुरुआती टक्कर के बाद हावी हुई भारतीय जोड़ी

पहले गेम में पहले ब्रेक तक दोनों टीमों ने जोरदार खेल दिखाया। मलेशियाई टीम 11-11 के स्कोर से तीन अंकों की बढ़त लेकर 17-14 पर पहुंच गई। इसके बाद एन सिक्की और रोहन की जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए नौ में से सात अंक जीतकर पहले गेम को अपने नाम करते हुए स्कोरसाइन को 1-0 कर दिया।

दूसरे गेम में करीबी मुकाबले में मिली जीत

दूसरे गेम में भी करीबी मुकाबला जारी रहा और भारतीय जोड़ी ब्रेक के समय 11-10 से पीछे चल रही थी। पहले गेम की तरह दूसरे में भी सिक्की और रोहन के प्वॉइंट्स की एक सीरीज ने मुकाबले को भारत के पक्ष में खत्म करने में मदद की।

रेड्डी और कपूर की भारतीय जोड़ी शनिवार को सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की लिसा आयु कुसुमावती और रेहान नौफाल कुशरजंतो की 35वें नंबर की जोड़ी से भिड़ेगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement