Vietnam Open: वियतनाम ओपन भारत के स्टार शटलर प्रणीत को मिली निराशा, अपने ही हम वतन खिलाड़ी ने दी मात

Vietnam Open: वियतनाम ओपन सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी साइ प्रणीत टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 28, 2022 23:21 IST
B Sai Praneeth- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES B Sai Praneeth

Highlights

  • बी साइ प्रणीत वियतनाम ओपन टूर्नामेंट से हुए बाहर
  • भारत की रूत्विका शिवानी गाडे ने प्री क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
  • वियतनाम ओपन में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर डालें नजर

Vietnam Open: वियतनाम ओपन सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारत के स्टार शटलर बी साइ प्रणीत को इस टूर्नामेंट में निराशा हाथ लगी। उन्हें कोर्ट में अपने ही हम वतन खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। वहीं महिलाओं के सिंगल खेल में रूत्विका शिवानी गाडे ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। आइए वियतनाम ओपन में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें। 

टोक्यो ओलंपिक भारत की ओर से खेल चुके बी साइ प्रणीत वियतनाम ओपन सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट में हारकर बाहर हो चुके हैं। उन्हें भारत के ही रित्विक संजीवी सतीश कुमार के हाथों हार का सामना करना पड़ा। विश्व चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मैडल जीत चुके प्रणीत को इस टूर्नामेंट में निराशा हाथ लगी। प्रणीत को 21-17, 18-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।

पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज में उपविजेता रहे सतीश कुमार का सामना अब मलेशिया के ओंग केन योन से होगा। मेंस सिंगल में मीराबा लुवांग मेशाम ने मलेशिया के कोक जिंग होंग को 21-16, 18-21, 21-14 से हराया । अब उनका सामना चीनी ताइपै के चि यू जेन से होगा जिन्होंने भारत के मिथुन मंजूनाथ को 21-17, 21-7 से मात दी । एस शंकर मुथुस्वामी ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को दूसरे दौर में 14-21, 22-20, 21-12 से हराया । अब उनका सामना चीन के चिया हाओ से होगा जिन्होंने भारत के रघु मारीस्वामी को 21-16, 21-15 से मात दी । हर्षित अग्रवाल ने मंगोलिया के बी मुंखबात को 21-15, 21-13 से हराया । अब वह जापान के कोडाइ नाराओका से खेलेंगे । किरण कुमार मेकाला ने म्यामां के फोन पी नाइंग को 16-21, 21-14, 21-19 से हराया। अब उनका सामना मलेशिया के चिएम जून वेइ से होगा। 

महिला सिंगल में रूत्विका शिवानी गाडे ने वाकओवर मिलने पर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब उनका सामना वियतनाम की थि त्रांग वू से होगा। प्रेरणा नीलुरी का सामना जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त आया ओहोरी से होगा। उसने स्थानीय खिलाड़ी थि एंगोक लान एंगुयेन कसे 21-16, 21-14 को हराया। ईरा शर्मा और रितुपर्णा दास भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। मिक्स्ड डबल में एन सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर ने दूसरे दौर में प्रवेश कर चुके है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड