Sunday, July 21, 2024
Advertisement

बृजभूषण सिंह के घर से हटाया गया WFI का कार्यालय, बदला कुश्ती संघ के ऑफिस का पता

WFI Office: खेल मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही कुश्ती संघ को निलंबित करते हुए कई सवाल खड़े किए थे। इनमें से एक मामला ऑफिस से जुड़ा हुआ भी था। इसके बाद अब ऑफिस पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के घर से हटा लिया गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 29, 2023 22:49 IST
Brij Bhushan Sharan Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI बृजभूषण शरण सिंह

खेल मंत्रालय द्वारा कुश्ती महासंघ का ऑफिस जो पहले पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के आवास पर था उसपर आपत्ति जताए जाने के बाद अब कार्यालय के पते को बदल दिया गया है। खेल मंत्रालय ने कुछ दिन पहले कुश्ती संघ को निलंबित किए जाने के साथ कई सवाल भी खड़े किए थे, जिसमें एक मामला ऑफिस से भी जुड़ा हुआ था। कुश्ती संध के पूर्व अध्यक्ष को लेकर कई महिला पहलवानों का विरोध लगातार देखने को पिछले काफी समय से मिल रहा था। इसके बाद उन्हें कुश्ती संघ के कामकाज से दूर रहने की हिदायत दी गई थी। वहीं नए अध्यक्ष का चुनाव होने के बाद भी कुश्ती संघ का काम पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के घर से ही चल रहा था।

खेल मंत्रालय की आपत्ति के बाद बदला गया पता

कुश्ती संघ ने खेल मंत्रालय की आपत्ति के बाद अपने कार्यालय के पते को बदल लिया है। पीटीआई की खबर के अनुसार उन्हें एक सूत्र ने दिए बयान में कहा कि बृजभूषण के घर को खाली करने के बाद डब्ल्यूएफआई नयी दिल्ली में एक नये पते से काम करेगा। डब्ल्यूएफआई का नया कार्यालय नयी दिल्ली के हरिनगर में है। खेल मंत्रालय ने 24 दिसंबर को अध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में डब्ल्यूएफआई के नवनिर्वाचित पैनल को चुने जाने के तीन दिन बाद ही उसे निलंबित कर दिया था। मंत्रालय ने डब्ल्यूएफआई के बृजभूषण के आवास से चल रहे कार्यालय को भी निलंबन की कार्रवाई का एक कारण बताया था। मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा था कि महासंघ का कामकाज पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण द्वारा नियंत्रित आवास से हो रहा है और यह कथित परिसर है जिसमें खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है और वर्तमान में अदालत में यह मामला चल रहा है।

विनेश फोगाट सहित कई महिला रेसलर्स ने लगाए हैं यौन उत्पीड़न के आरोप

कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट समेत कई शीर्ष पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में हो रही है। वहीं 21 दिसंबर को बृजभूषण के करीबी माने जाने वाले संजय सिंह को डब्ल्यूएफआई के नए अध्यक्ष चुने जाने के बाद साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान किया था, जबकि बजरंग ने अपना पद्मश्री लौटा दिया।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

मोहम्मद हफीज के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने कसा तंज, कहा - आखिर में जो टीम जीतती...

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लमिछाने दुष्कर्म के आरोप में दिए गए दोषी करार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement