Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Wimbledon Open 2023: जोकोविच ने पहले दौर का मैच जीतते ही किया कमाल, नडाल के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

विंबलडन ओपन 2023 के पहले दौर में नोवाक जोकोविच ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 04, 2023 10:17 IST
novak djokovic- India TV Hindi
Image Source : AP novak djokovic

विंबलडन ओपन 2023 के पहले दौर के मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की। जोकोविच ने पहले दौर में जीत हासिल करते ही राफेल नडाल के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जोकोविच से आगे सिर्फ रोजर फेडडर हैं। 

नोवाक जोकोविच ने किया कमाल 

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने दो घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में अर्जेंटीना के पैडरो केचिन को 6-3, 6-3, 7-6 से हरा दिया। जोकोविच की बिंवडलन ओपन के पहले दौर में अपना 18वां मैच जीता है। जबकि राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में 18 मुकाबले ही जीते हैं। इस तरह से जोकोविच ने नडाल की बराबरी कर ली है। किसी भी ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड रोजर फेडरर के नाम है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में 21 और यूस ओपन में 19 मैच जीते हैं। 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नोवाक जोकोविच ने 7 बार विंबलडन पुरुष एकल का खिताब जीता है। रिकॉर्ड रोजर फेडरर के नाम है जो आठ बार इसके चैंपियन बने है। 

इगा स्वियातेक ने भी हासिल की जीत 

महिला एकल की टॉप वरीयता प्राप्त खिलाड़ी इगा स्वियातेक के मुकाबले में बारिश ने खलल डाली। उन्होंने पहले दौर के एकतरफा मैच में चीन की झू लीन को शिकस्त दी। अब तक चार ग्रैंड स्लैम जीत चुकी स्वियातेक ने लीन को 6-1, 6-3 से हराकर विंबलडन में अपना पहला खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ाए। फ्रेंच ओपन की मौजूदा चैम्पियन ने कहा कि वह इस बार कोर्ट पर बेहतर तैयारी के साथ पहुंची हैं। 

स्वियातेक अब तक विंबलडन में चौथे दौरे से आगे नहीं बढ़ सकी है। साल 2019 में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बारबोरा स्ट्राइकोवा इस साल शुरुआती दौर में जीत दर्ज करने वाली पहली खिलाड़ी बनी। उन्होंने मरीना जनेवस्का को 6-1, 7-5 से हराया। अमेरिका के दो खिलाड़ियों के मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने लौरिन डेविस को दो घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 6-2, 6-7, 6-3 से पराजित किया।  

(Input: PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement