fifa-world-cup-2022

Women U-17 FIFA World Cup: मोरक्को से हार विश्व कप से बाहर हुई भारतीय टीम, 3-0 से मिली शिकस्त

Women U-17 FIFA World Cup: विश्व कप के ग्रुप ए के मैच में मोरक्को ने भारत को 3-0 से हरा दिया। भारत ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी गोल नहीं मारा है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 15, 2022 10:14 IST
Indian Football Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Football Team

Highlights

  • मोरक्को ने दुसरे मैच में भारत को 3-0 से दी मात
  • मोरक्को से हार टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम इंडिया
  • भारत को ब्राजील के खिलाफ खेलना है अगला मैच

Women U-17 FIFA World Cup: भारत में खेले जा रहे महिलाओं के अंडर 17 फीफा विश्व कप में भारतीय टीम को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। भारत को ग्रुप स्टेज में अपने दूसरे मैच मोरक्को के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। भारत इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चूका है। मोरक्को के खिलाफ भारत को 3-0 से मैच गंवाना पड़ा। भारत ने पहले हाफ तक बेहतरीन खेले दिखते हुए एक भी गोल नहीं खाया। लेकिन दूसरे हाफ में मोरक्को की टीम ने एक के बाद एक लगातार तीन गोल दाग दिए।  

मेजबान भारत ने शुक्रवार को यहां दूसरे हाफ में तीन गोल गंवा दिए जिससे उसे ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में मोरक्को से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। पर्दापण कर रही मोरक्को के लिए एल मदानी ने 50वें, यास्मिन जौहिर ने 61वें और चेरिफ जेनाह ने 90+1वें मिनट में गोल दागा जिससे टीम ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। भारतीय टीम मेजबान के तौर पर स्वत: क्वालीफाई करके पदार्पण कर रही है। 

टीम को मंगलवार को शुरूआती मैच में अमेरिका से 0-8 से हार मिली। कुल मिलकर भारत ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी गोल नहीं दागा है। अब भारतीय टीम का सामना 17 अक्टूबर को अंतिम ग्रुप मैच में ब्राजील से होगा। मोरक्को अब भी क्वार्टरफाइनल की दौड़ में शामिल है क्योंकि उसके तीन अंक हैं। खिताब की दावेदार ब्राजील और अमेरिका की टीमों ने दिन में यहां ग्रुप के एक अन्य मैच को 1-1 से ड्रॉ खेला। ब्राजील और अमेरिका के अब दो मैचों के बाद चार-चार अंक हो गए हैं। मोरक्को को मंगलवार को ब्राजील से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। 

टीम अब 17 अक्टूबर को अमेरिका के खिलाफ खेलेगी। मैच के बाद भारतीय कप्तान अस्तम उरांव ने कहा, ‘‘हमने कड़ा संघर्ष किया लेकिन मैच हार गए। हम ब्राजील के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।’’ टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने कहा, ‘‘ यह प्रदर्शन अमेरिका के खिलाफ किए गए प्रदर्शन से काफी बेहतर था। लेकिन इस मैच में हमारे डिफेंडर और गोलकीपर (दूसरा गोल) ने कुछ गलतियां की।’’

(Inputs By PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड