Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्रोफेशनल और पर्सनल वर्क के लिए बेस्ट है Asus TUF F15 FX506HF लैपटॉप, गेमिंग के लिए नहीं खर्च करने पड़ेंगे लाखो रुपये

Asus ने इस गेमिंग लैपटॉप का वेट भी काफी लाइट वेट रखा है इससे आसानी से बैकपैक में कैरी कर सकते हैं। इसका वेट करीब 2.3 किलोग्राम है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें कंपनी ने DDR4 16 GB रैम दी गई है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 30, 2023 13:53 IST
Asus, Asus Laptop, Asus Gaming Laptop, Asus New Gaming Laptop, Under 1 Lakh Laptop, Best Laptop for - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एक लाख से कम बजट में यह परफेक्ट गेमिंग लैपटॉप हो सकता है।

Asus TUF Gaming F15 FX506HF in India: अगर आप एक लैपटॉप लेने जाते हैं तो मार्केट में आपको हजारों मॉडल्स मिल जाएंगे। एक अच्छा और ड्यूरेबल लैपटॉप को सेलेक्ट करना बेहद मुश्किल भरा काम होता है। जब गेमिंग लैपटॉप की बात आती है तो यह काम और भी मुश्किल भरा हो जाता है। गेमिंग सेगमेंट लैपटॉप के लिए आसुस एक बड़ा नाम है। कंपनी ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए एक किफायती और फीचर्स रिच लैपटॉप Asus TUF Gaming F15 FX506HF को लॉन्च कर दिया है। अगर आप एक परफेक्स गेमिंग लैपटॉप तलाश रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है क्योंकि यह आपको 1 लाख रुपये से काफी कम दाम में मिल जाता है। 

आसुस ने इसे उन लोगों के लिए डिजाइन किया है जो एक ही लैपटॉप में अपना प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों तरह का काम करना चाहते हैं। F15 FX506HF आपको स्मूथ प्रोसेसिंग देता है जिसकी वजह से आप हैवी टॉस्क भी बेहद आसानी से कर सकते हैं। आसुस ने इसमें Intel Core i5 प्रोसेसर दिया है जिसमें आपको 2.7 गीगाहर्ट्ज क्लॉक तक की स्पीड मिल जाती है बिना किसी रुकावट के आप देर तक काम कर सकते हैं। 

Asus TUF Gaming F15 FX506HF के फीचर्स

Asus ने इस गेमिंग लैपटॉप का वेट भी काफी लाइट वेट रखा है इससे आसानी से बैकपैक में कैरी कर सकते हैं। इसका वेट करीब 2.3 किलोग्राम है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें कंपनी ने DDR4 16 GB रैम दी गई है। आप रैम को 32GB तक बढ़ा सकते हैं। स्टोरेज के लिए इसमें 512 GB PCIE G3 SSD दी गई है। Asus TUF Gaming F15 FX506HF में प्री इंस्टाल्ड आपको Windows 11 मिलता है। 

Asus TUF Gaming F15 FX506HF डिस्प्ले

अगर इस लैपटॉप के स्क्रीन की बात करें तो इसमें गेमर्स को 15.6 इंच की बड़ी एंटी ग्लेयर डिस्प्ले मिल जाती है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1920 x 1080 है। आसुस ने इसमें 144 Hz का रिफ्रेश रेट दिया है जिससे आपको व्यूइंग एक्सपीरियंस कमाल का मिलने वाला है। 

Asus TUF Gaming F15 FX506HF को पॉवर देने के लिए इसमें Li-Ion बैटरी दी है। हमने काफी लंबे समय तक इस लैपटॉप को इस्तेमाल किया और इसमें किसी भी तरह की हीटिंग की समस्या नहीं दिखी। गेमिंग परफॉर्में को बनाए रखने के लिए इसमें nVIDIA GEFORCE RTX ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- Google अपनी ही स्पेलिंग के साथ क्यों करता है खिलवाड़, कभी 5 'O' लिखता है तो कभी 10 'O', जानें कारण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement