Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गेमर्स और प्रोफेशनल्स के लिए बेस्ट है HP Victus 16 लैपटॉप, हर टॉस्क को स्मूथली हैंडल करता है यह डिवाइस

HP Victus 16-R0075TX कंपनी ने कई शानदार फीचर्स उपलब्ध कराएं है जिससे यह हर एक यूजर्स के लिए परफेक्ट डिवाइस है। फीचर्स के साथ-साथ इसका डिजाइन भी आपको खूब भाने वाला है। इस गेमिंग लैपटॉप में कंपनी ने यूजर्स को 6GB का ग्राफिक्स कार्ड का भी सपोर्ट दिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 08, 2023 14:37 IST
HP Victus 16, HP Victus 16 Review, HP New Laptop, HP Best Laptop, Best Laptop in India, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एचपी के इस लैपटॉप में यूजर्स को तगड़ी परफॉर्मेंस मिलने वाली है।

HP Victus 16 R0075TX Gaming Laptop : तेजी से बदलती टेक्नोलॉजी के दौर में स्मार्टफोन और लैपटॉप में तेजी से बदलाव होते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए टेक दिग्गज एचपी ने अपने यूजर्स के लिए नया लैपटॉप पेश किया है। HP की तरह से हाल ही में HP Victus 16-R0075TX लैपटॉप पेश किया गया। इस लैपटॉप में ऐसे यूजर्स को ध्यान में रखकर कंपनी ने तैयार किया जो प्रोफेशनल वर्क के साथ साथ गेमिंग करने के लिए लैपटॉप लेना चाहते हैं। 

HP Victus 16-R0075TX कंपनी ने कई शानदार फीचर्स उपलब्ध कराएं है जिससे यह हर एक यूजर्स के लिए परफेक्ट डिवाइस है। फीचर्स के साथ-साथ इसका डिजाइन भी आपको खूब भाने वाला है। हालांकि इसका वेट थोड़ा ज्यादा है जिसकी वजह से आपको इसे लंबी दूरी तक कैरी करने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। हमने इस गेमिंग लैपटॉप को कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया जिसके बाद आप से इसका एक्सपीरियंस और इसके फीचर्स को शेयर कर रहे हैं। 

HP Victus 16-R0075TX फरफॉर्मेंस एंड फीचर्स

HP Victus 16-R0075TX लैपटॉप एक पॉवर पैक डिवाइस है। इसमें कंपनी दमदार फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं। इसमें कंपनी ने इंटेल कोर i5 प्रोसेसर के साथ 16GB की मल्टीटास्किंग रैम का सपोर्ट दिया है जिससे यह डिवाइस साधारण से लेकर हैवी टॉस्क को भी आसानी से हैंडल करता है।  512GB की SSD स्टोरेज और DDR5 रैम होने की वजह से किसी भी तरह का लैग हमें देखने को नहीं मिला। गेमर्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें Nvidia GeForce RTX 4050 ग्राफिक्स कार्ड भी उपलब्ध कराया है। 

HP Victus 16-R0075TX डिस्प्ले, कीबोर्ड और डिजाइन

अगर HP Victus 16 के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो अगर आप गेमिंग करते हैं या फिर वीडियो देखते हैं तो आपको शानदार वीडियो एक्सपीरियंस मिलने वाला है। एचपी ने इसमें 16.1 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें 165Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। अगर इके लेड की बात करें तो कॉर्नर में आपको राउंड शेप का डिजाइन दिया गया है जो कि काफी अट्रैक्टिव लगता है। एचपी ने इसमें नमपैड के साथ फुल कीबोर्ड दिया है जो आपको गेमिंग और टाइपिंग में हेल्प करने वाला है। कीबोर्ड में आपको सॉफ्ट टच एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

HP Victus 16-R0075TX में HP ने यूजर्स को कनेक्टिविटी के भी कई सारे ऑप्शन उपलब्ध कराए हैं। एचपी ने इस लैपटॉप में थंडरबोल्ट 4 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, हाई-स्पीड यूएसबी टाइप-ए पोर्ट, एचडीएमआई पोर्ट, ईथरनेट और ऑडियो जैक जैसे सभी जरूरी कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए हैं। इस डिवाइस को पॉवर देने के लिए 6-cell,83 WhLi-ionpolymer बैटरी दी गई है जिसे चार्ज करने के लिए बॉक्स में 230W का स्मार्ट AC पॉवर एडॉप्टर दिया गया है। 

HP Victus 16-R0075TX  को लेकर हमारा निर्णय

अगर आपको बजट में कोई समस्या नहीं है तो आप इस लैपटॉप की तरफ आसानी से जा सकते हैं। कंपनी ने अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ इसमें दमदार फीचर्स दिए हैं जिससे आपके सभी काम आसानी से पूरे हो सकतै हैं। हालांकि इसका वेट ज्यादा है इसलिए इसे हर समय साथ में एक जगह से दूसरी जगह लेना आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है। कभी कभी इसका वेट आपको थोड़ा ज्यादा परेशान भी कर सकता है। अगर आप इसको मैनेज कर सकते हैं तो यह आपके लिए परफेक्ट लैपटॉप हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- बेसब्री से हो रहा नए आईफोन का इंतजार, 63 फीसदी लोग सिर्फ इस वजह से पुराने मॉडल को करना चाहते हैं अपग्रेड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement